Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / कैबिनेट में तय होगी भूपेश सरकार के पहले राज्योत्सव की रूपरेखा

कैबिनेट में तय होगी भूपेश सरकार के पहले राज्योत्सव की रूपरेखा

रायपुर 17 सितम्बर।छत्तीसगढ़ में नई सरकार के पहले राज्योत्सव की रूपरेखा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आयोजित आगामी कैबिनेट बैठक में तय की जाएगी।

राज्योत्सव के आयोजन के संबंध में आज यहां मुख्य सचिव सुनील कुजूर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राज्योत्सव के आयोजन के संबंध में चर्चा की गई तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में मुख्य सचिव ने राज्योत्सव के दौरान आयोजन स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा विभिन्न पुरस्कार एवं सम्मान, व्यापार मेला, कृषि मेला, शिल्प मेला सह विक्रय केन्द्र और विभिन्न विभागों द्वारा विकास मूलक प्रदर्शनी की पूर्व से तैयारियां प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने दर्शकों के आने जाने के लिए विशेष रूप से वाहनों का परिचालन के लिए भी निर्देशित किया।

मुख्य सचिव ने विभिन्न विभागों द्वारा दिए जाने वाले पुरस्कार एवं सम्मान की जानकारी 31 अक्टूबर के पूर्व सांस्कृतिक विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। बैठक में राज्योत्सव के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए विभिन्न विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई।

बैठक में अपर मुख्य सचिव श्री सी.के.खेतान एवं श्री के.डी.पी. राव, प्रमुख सचिव श्री गौरव द्विवेदी एवं श्री मनोज पिंगवा, सचिव संस्कृति एवं पर्यटन श्री सोनमणि बोरा सहित समस्त विभागों के सचिव स्तरीय अधिकारी, संभागायुक्त रायपुर श्री जी.आर. चुरेन्द्र, कलेक्टर रायपुर डा.एस. भारतीदासन, पुलिस अधीक्षक रायपुर श्री आरिफ शेख उपस्थित थे।