Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / कार्यालय प्रमुख आम लोगो से मिलने के लिए निर्धारित करें समय – आयुक्त

कार्यालय प्रमुख आम लोगो से मिलने के लिए निर्धारित करें समय – आयुक्त

रायपुर, 14 सितम्बर।रायपुर संभाग के आयुक्त जी.आर.चुरेन्द्र ने संभाग के कलेक्टरों को पत्र लिख कर जिला,अनुविभाग, तहसील और विकासखण्ड स्तर के सभी कार्यालय प्रमुखों को समय पर कार्यालय पहुंचने, आम जनता व जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के लिए उपस्थित रहने और उनसे मिलने के लिए समय निर्धारित करने के निर्देश दिए हैं।

श्री चुरेन्द्र ने कहा कि अगर अधिकारी- कर्मचारी समय पर कार्यालय नही पहुंचते है या समय के पहले कार्यालय छोड़ देते हैं तो उससे महत्वपूर्ण योजनाओं के क्रियान्वयन में बाधा पहुंचती है और वित्तीय एवं भौतिक लक्ष्य की पूर्ति में कमी आती है।इससे शासन और जन हित पर विपरीत प्रभाव पड़ता है।नागरिकों एवं हितग्राही को अधिकारियों से नहीं मिल पाने से नागरिकों को अनेक असुविधाओं का सामना करना पड़ता हैं और उनका समय भी व्यर्थ बर्बाद होता है।

आयुक्त ने कलेक्टरों को अपने जिले में संवेदनशील एवं जनोन्नमुखी प्रशासन के लक्ष्य को प्राप्त करने की दृष्टि से अधिकारियों – कर्मचारियों को समय पर कार्यालय पहुंचने की पुख्ता व्यवस्था करने को कहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि मिलने का समय 12 बजे से 4 बजे की करना उचित होगा जिससे नागरिक और जनप्रतिनिधि मुलाकात के बाद अपने गंतव्य तक सकुशल पहुंच सकें।