Monday , November 18 2019
Home / MainSlide / पुरुषों को अपने लाइफ पार्टनर के रूप में पसन्द हैं,कम उम्र की महिलाएं

पुरुषों को अपने लाइफ पार्टनर के रूप में पसन्द हैं,कम उम्र की महिलाएं

अधिकांश पुरुषों को अपने लाइफ पार्टनर के रूप में अपनी उम्र से छोटी महिलाएं ही पसंद आती है,जबकि महिलाएं अपनी उम्र के आसपास की उम्र के पुरूषों को जीवनसाथी बनाना पसन्द करती है।

इस बारे में किए गए एक शोध में यह तथ्य सामने आया है।यह शोध एक रिलेशनशिप में कितना गैप होना चाहिए और पुरुषों की डेटिंग हैबिट्स जानने के लिए की गई।इसमें 1843 लोगों का डाटा जमा किया। रिसर्च के नतीजों में पाया गया कि महिलाओं जहां अपनी उम्र के आसपास वाले पुरुष चुनना पसंद करती हैं वहीं पुरुषों को अपने से छोटी उम्र की महिलाओं को चुनना पसंद है।

ओ.के.क्यूपिड के को-फाउंडर क्रिस्टियन रूडर का कहना है कि पुरुष अपनी उम्र की परवाह किए बिना 20 साल तक की उम्र की लड़कियों के साथ डेट करना अधिक पसंद करते हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ स्टॉकहोम की स्टडी के मुताबिक 50 साल से अधिक उम्र में युवा लड़कियों से लव इंट्रेस्ट रखने वाले पुरुष उन पुरुषों से अधिक जीते हैं जो अपनी हम उम्र से प्यार करते हैं।यहां तक की हम उम्र से प्यार करने वाले लोगों में बढ़ती उम्र में सर्वाइव करने के चांस कम होते हैं। वे सेहतमंद नहीं रह पाते।

आंकड़ों में ये देखा गया कि 30 साल के बाद शादी और साथ ही 10 साल का ऐज गैप वाले लोगों का ज्यादातर तलाक होने की आशंका रहती है।स्टडी में ये भी पाया गया कि जितना ज्यादा ऐज गैप होता है उतना ही मुश्किल उनका जीना हो जाता है।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com