Thursday , March 28 2024
Home / जीवनशैली / महिला की सेक्स इच्छा को नजरअंदाज करना पड़ सकता हैं भारी

महिला की सेक्स इच्छा को नजरअंदाज करना पड़ सकता हैं भारी

महिला की इच्छा को नजरअंदाज कर अपनी मर्जी के अनुसार सेक्स की आदत आपको महंगी पड़ सकती है।नाराज बीबी किसी और के चक्कर में भी आ जाती है।सेक्स सभी को पसंद है। लेकिन कुछ पुरूष जीवनसाथी की इच्छा को नजरदांज कर उसे अपने अनरूप ढालने की कोशिश करने लगते हैं।

ऐसा करने वाले पुरूष अपनी इस मनमानी के दौरान भूल जाते हैं की जो सेक्स का आनंद वो ले रहे है क्या वही चरम सुख उनकी महिला साथी को मिल रहा है।अगर महिला को सेक्स का आनंद नही मिला उन्हें मन की खुशी नही मिली तो उस दौरान उनका आकर्षण उस पुरूष की तरह होता है जिसे देखने के बाद उनके मन में खुशी जगने लगती है।जरुरी नही है की सेक्स के कारण महिला दूसरे पुरूष से रिश्ते बनाती है। इसके पीछे कई कारण है जिसके कुछ पहलुओं के बारें में हम आपको आज बतातें हैं।

पहला कारण: सेक्स में अंसतुष्टि – सेक्स के दौरान महिला अपने पति से उसी तरह की सेक्स का उम्मीद करती है जो पति को अपनी पत्नी से होता है। अमूमन पुरूष सेक्स जल्दी जल्दी कर के सो जातें हैं। उन्हें इस बात का आभास नही होता है की उनकी पत्नी सेक्स से संतुष्ट हुई की नही। इसलिए सेक्स के दौरान थोड़ी बातें करें और मस्ती,जिससे सेक्स की अवधि बढ़ेगी और दोनों को चरम आनंद मिलेगा।

  दूसरा कारण: घर में अकेलापन – एक कारण ऐसा भी देखा गया है की पुरूष अक्सर अपने दफ्तर के काम में इतना बिजी हो जातें हैं की घर पर आने के बाद भी फोन या लैपटाप से चिपके रहते हैं। इस तरह का व्यवहार महिला को अकेलापन महूसस करवाता है। जिसके बाद वो ऐसे इंसान के करीब जाने लगती है जो उनसे बातें करें, उनसे मस्ती करें और अकेलपन दूर करे।

तीसरा कारण: आपस में मनमुटाव – अक्सर आपसी झगड़े के कारण पुरुष और स्त्री एक दुसरे के करीब नही आती है। और रात में सोने का बहाना बनाती हैं। लेकिन इस दौरान अगर महिला के जीवन में किसी अन्य शख्स की इंट्री हो और वो उसे टाइम दे और उसकी खूबसूरती की तारीफ करें तो वो उसके साथ सेक्स करने में कोई परहेज नही करती है।

चौथा कारण: सेक्स का कम ज्ञान: लड़कियों को अक्सर सेक्स के दौरान अलग अलग पोजीशन और कुछ हटकर सेक्स करने की आस होती है। लेकिन पुरूष बिस्तर पर आते ही टूट पडतें हैं और फिर सो जातें हैं। इस सिर्फ वासना की पूर्ति कहा जा सकता है। लेकिन एक यह भी कारण होता की महिला दुसरे पुरुष से सेक्स करने का विचार करने लगती है।

पांचवा कारण: अपने पार्टनर के साथ गंदी बातें: सेक्सोलॉजिस्ट व रिलेशनशिप काउंसलर्स के मुताबिक गंदी भाषा का प्रयोग करने से सेक्स संबंधी इच्छाएं और ज़्यादा बढ़ जाती है। हो सकता है कि आपका पार्टनर भी ऐसी बातों को पसंद करता हो और आप उसे न परोस पा रहे हों। और दूसरा आदमी इस कमी को पूरा कर रहा हो। इस बात का भी खयाल रखना होगा।