Monday , September 16 2019
Home / MainSlide / देश के जाने माने वकील राम जेठमलानी का निधन

देश के जाने माने वकील राम जेठमलानी का निधन

नई दिल्ली 08 सितम्बर।देश के जाने माने वरिष्ठ वकील एवं सांसद राम जेठमलानी का आज यहां निधन हो गया।वह 95 वर्ष के थे।

श्री जेठमलानी काफी समय से बीमार चल रहे थे,और आज सुबह अपने निवास पर अन्तिम सांस ली।श्री जेठमलानी की गिनती देश के मशहूर आपराधिक मामलों के वकीलों में होती थी। वह राष्ट्रीय जनता दल से वर्तमान में राज्यसभा सांसद थे।उनका जन्म पाकिस्तान में हुआ था। विभाजन के बाद वह भारत आ गए थे। 17 वर्ष की उम्र में ही उन्होने कानून की डिग्री ले ली थी।

श्री जेठमलानी ने देश के तमाम चर्चित मुकदमें लड़े।उन्होने 1959 में ही नानवती केस से अपनी पहचान बना ली थी।उन्होने जिन चर्चित मुकदमों की पैरवी की उनमें इनिदरा गांधी हत्याकांड,हर्षद मेहता कांड,आडवाणी हवाला कांड,जयललिता सम्पति मामले,टूजी में कानिमोई का मुकदमा.लालू की चारा घोटाला मामला,खनन मामले में येदियुरप्पा का मुकदमा,एवं संसद हमले का आरोपी अफजल गुरू का मामला भी शामिल है।

श्री जेठमलानी दो बार मुंबई लोकसभा सीट से भाजपा सांसद चुने गए। हालांकि 2004 में उन्होंने लखनऊ सीट से अटल बिहारी के खिलाफ चुनाव भी लड़ा था।वह अपने मुकदमों के अलावा अपने बयानों के कारण भी अक्सर चर्चा में रहते थे।

जेठमलानी के बेटे महेश जेठमलानी ने बताया कि उनके पिता का अंतिम सरकार यहां लोधी रोड स्थित शवदाहगृह में आज शाम को किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com