Monday , September 16 2019
Home / MainSlide / जवान और खूबसूरत बने रहने के लिए थोड़ी मेहनत जरूरी

जवान और खूबसूरत बने रहने के लिए थोड़ी मेहनत जरूरी

सदा जवान और खूबसूरत अगर आप दिखना चाहती है तो रोज रात के समय थोड़ी सी मेहनत करके सुबह आप जवान और तरोताजा स्किन पा सकती है।जिस तरह दिनभर काम करने के बाद हमारे शरीर को आराम और देखभाल की जरूरत होती है.उसी तरह हमारी त्वचा की भी कुछ जरूरतें होती हैं।

आमतौर पर लोगों को लगता है कि सुबह चेहरा धो लेना, क्रीम और लोशन लगा लेना ही पर्याप्त है लेकिन ऐसा सोचना पूरी तरह गलत है। अगर आप चाहती हैं कि आपकी त्वचा हमेशा खूबसूरत रहे तो रात के समय भी कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखना चाहिए।

मसलन देर रात चलने वाली पार्टी या किसी अन्य अवसर के बाद घर पहुँचने पर आपको थकान और नींद का आभास होता है पर सोने के पहले आप मेकअप रिमूवर द्वारा अपने चेहरे पर किया हुआ मेकअप पूरी तरह निकाल कर ही बिस्तर में जाएँ। कॉटन बॉल की मदद से चेहरे और गर्दन में लगे हुये मेकअप को अच्छी तरह साफ करें।यह आपके स्किन के पीएच स्टार को संतुलित रखता है और त्वचा को आराम भी देता है।

किसी अच्छे क्लिंजिंग फेस वॉश का प्रयोग करे जो आपकी त्वचा को सूट करता हो। पानी से धोने के पहले अपनी फेशियल की हुई त्वचा पर इसकी कुछ सेकंड तक हल्की हल्की मसाज करें। इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धोना बेहतर होता है। इससे आपका चेहरा साफ तो होता ही है साथ ही स्किन पर चिपकी गंदगी भी निकल जाती है।

अपनी त्वचा की नमी को बरकरार रखें।सोने से पहले रोज़ अपनी स्किन को किसी अच्छे मॉश्चराइज़र की मदद से मॉश्चराइज़ करना एक बहुत अच्छी आदत होती है। यह त्वचा से डेड स्किन को निकालने के साथ ही साथ पोषण और दोबारा से ऊर्जावान बना देता है। कोई अच्छा सा मॉश्चराइजिंग लोशन या क्रीम लें जो आपकी त्वचा के लिए उपयुक्त हो।

आंखो के नीचे की खास सुरक्षा जरूरी है।शुरू से ही हमारी आंखो के नीचे कोई खास तरह की तेल ग्रंथि नहीं होती इसीलिए इन्हें झुर्री जैसी समस्याओं से बचाने के लिए कुछ खास तरह की देखभाल क्रम से करनी पड़ती है। आंखों के नीचे अनेक पतली रेखाओं और कई तरह के त्वचा संबंधी नुकसान होते हैं। इसके लिए आँखों के नीचे लगाई जाने वाली किसी अच्छी सी क्रीम का चुनाव करें। अपने उँगलियों की पोरों से आँखों के चारों ओर गोल घुमाते हुये हल्की मसाज करें।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com