Tuesday , March 19 2024
Home / MainSlide / सभी को रियायती दर पर राशन उपलब्ध कराने शासन वचनबद्ध- भगत

सभी को रियायती दर पर राशन उपलब्ध कराने शासन वचनबद्ध- भगत

अम्बिकापुर 19 अगस्त।छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा है कि सरकार प्रदेश की जनता को रियायती दर पर राशन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।किसी को भी अब राशन के लिए चिंता करने की जरूरत नही है।

श्री भगत ने आज गेरसा के हाई स्कूल प्रांगण में ऋण माफी तिहार एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि राशन कार्ड नवीनीकरण के कार्य प्रशासन द्वारा तेजी से कराया जा रहा है और जिनका बन गया है, उन्हें नया राशन कार्ड बांटा भी जा रहा है।इस अवसर पर वृक्षारोपण किया गया तथा 20 किसानों को  करीब 30 लाख रुपये के ऋण माफी प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इसके साथ ही यहाँ विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर विभागीय योजनाओं की  जानकारी दी गई।

उन्होंने कहा कि जिनका राशन कार्ड का नवीनीकरण नहीं हुआ है, उन्हें भी पुराने राशन कार्ड से राशन मिलता रहेगा।पीडीएस सिस्टम को पारदर्शी एवं आसान पहुंच बनाने के लिए सरकार सार्वभौम पीडीएस सिस्टम पर भी काम कर रही है।सार्वभौम पीडीएस सिस्टम लागू होने से हितग्राही का प्रदेश एवं प्रदेश के बाहर से भी राशन लेने की सुविधा मिल सकेगी।

श्री भगत ने कहा कि हमारी सरकार ने पहले दिन से ही किसानों के हित में फैसले  लेकर कृषि ऋण माफी योजना पर मुख्यमंत्री द्वारा हस्ताक्षर किया गया। ऋण माफी योजना से प्रदेश भर के किसानों को कर्ज से मुक्ति मिली है। इसके साथ ही बिजली बिल हाफ योजना के तहत 400 यूनिट तक आधे दर पर बिजली बिल का भुगतान किया जा रहा है।