Monday , September 16 2019
Home / MainSlide / यातायात नियमों के उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्रवाई

यातायात नियमों के उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्रवाई

रायपुर 19 अगस्त।छत्तीसगढ़ राज्य सड़क सुरक्षा परिषद की आज यहां हुई बैठक में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने, यातायात नियमों के पालन और सड़कों के रखरखाव पर जोर दिया गया। साथ ही हर माह में एक सप्ताह सघन जांच अभियान चलाने का निर्णय लिया गया।

वन और परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर की अध्यक्षता में परिषद की बैठक में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने, यातायात नियमों के पालन और सड़कों के रखरखाव पर जोर दिया गया। साथ ही हर माह में एक सप्ताह सघन जांच अभियान चलाने का निर्णय लिया गया।यातायात नियमों के उल्लंघन और वाहन चालन में किसी तरह की गड़बड़ी पाए जाने पर वाहन जब्ती तथा ड्राइविंग लायसेन्स के निरस्तीकरण व निलंबन करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में परिषद के सदस्यों द्वारा सड़क सुरक्षा से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।बैठक में यातायात सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह भी निर्णय लिया गया कि वाहनों की जांच के लिए अब प्रत्येक माह एक-एक सप्ताह तक पुलिस तथा परिवहन आदि संबंधित विभागों द्वारा सघन अभियान चलाया जाएगा।इसमें यातायात नियमों के उल्लंघन और वाहन चालन में किसी तरह की गड़बड़ी पाए जाने पर वाहन जब्ती तथा ड्राइविंग लायसेन्स के निरस्तीकरण व निलंबन आदि कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।यह अभियान आगामी एक सप्ताह के भीतर शुरू कर दिया जाएगा।

इस दौरान गृह एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने यातायात सुरक्षा के लिए लोगों को यातायात के नियमों का पालन सहित जागरूक करने के लिए विशेष जोर दिया। उन्होंने वाहनों में ओवरलोडिंग पर कड़ी निगरानी रखने तथा सड़कों में यातायात संबंधी संकेतकों को स्पष्ट रूप से दर्शाने के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए।इसके अलावा नो-पार्किंग स्थल तथा सड़क किनारे बेतरतीब ढंग से वाहन खड़ी करने पर संबंधितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।बैठक में सुरक्षित यातायात और सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए वाहनों के ओवरलोडिंग, नशे में वाहन चालन, वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग और नाबालिग वाहन चालकों के वाहन चालन पर नियंत्रण आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com