Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / ऐसा रेलवे स्टेशन जहां कभी-कभी मिलती ही नही टिकट

ऐसा रेलवे स्टेशन जहां कभी-कभी मिलती ही नही टिकट

बैकुंठपुर 12 अगस्त।कोरिया जिले के  पड़ोसी जिले सूरजपुर में  एक रेलवे स्टेशन शिवप्रसाद नगर  ऐसा स्टेशन है जहां कभी कभी यात्रा करने के लिए  टिकट की नहीं उपलब्ध होती है और लोगों को बिना टिकट यात्रा करना पड़ता है।

यहां रूकने वाली ट्रेन बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग व शहड़ोल तक जाती है पर यात्रा करने वाले यात्रियों को बिजुरी या अनूपपुर तक का ही टिकट मिलता है। कभी कभी तो यह हालात होतें है कि रेल्वे स्टेशन में टिकट ही खत्म हो जाता है तब यात्रियों को बिना टिकट सफर करना पड़ता है या दूसरे स्टेशन में उतरकर टिकट लेना पड़ता है।

शिवप्रसाद नगर काफी पुराना स्टेशन होने के बावजूद यहाँ बुनियादी सुविधाओं का काफी अभाव है।इस स्टेशन से आसपास के करीब 30-35 गांव लाभान्वित हैं और इस छोटे से स्टेशन में लोकल टिकट के बिक्री रेलवे विभाग की आमदनी भी महीने में अच्छी खासी भी हो जाती है।  यहां  न तो टेलीफोन है और न ही स्टेशन जाने के लिए सड़क है।

जबकि यहां छह गाड़ियो का ठहराव है। इस स्टेशन पर मनेन्द्रगढ़-अम्बिकापुर, अम्बिकापुर-मनेन्द्रगढ, शहडोल-अम्बिकापुर, अम्बिकापुर-शहडोल, दुर्ग-अम्बिकापुर, अम्बिकापुर-दुर्ग का ठहराव है। इसके बाद भी यहां अम्बिकापुर से अनूपपुर के बीच तक का लोकल टिकट ही मिलता है।