Wednesday , October 23 2019
Home / MainSlide / राहुल कश्मीर का दौरा कर देखे यहां की वास्ताविकता – राज्यपाल

राहुल कश्मीर का दौरा कर देखे यहां की वास्ताविकता – राज्यपाल

श्रीनगर 12 अगस्त।जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी को कश्‍मीर का दौरा करने और वहां की वास्‍तविकता देखने के बाद ही बयान देने को कहा है।

श्री मलिक ने आज दूरदर्शन के साथ विशेष साक्षात्‍कार में कहा कि राज्‍य में पिछले एक सप्‍ताह से स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण बनी हुई है।उन्होने कहा कि..सात दिन में हमको कही भी फोर्स विजिबल थी, लेकिन कही भी एक लाठी नहीं चलानी पड़ी, गोली तो बड़ी बात है। लोगों ने भी कोई ऐसा मौका नहीं दिया है। प्राइममिनिस्‍टर की स्‍पीच में एक टर्निंग प्‍वांइट थी, वो उसने बहुत लोगों को समझाया कि तुम्‍हारे फायदे का है, धीरे-धीर चीज सैटल हो रही है और मुझे लगता है बहुत जल्‍दी चीजें नॉर्मल हो जाएगी..।

राज्‍यपाल ने कुछ पश्चिमी देशों के जनसंचार माध्‍यमों की उन खबरों का खंडन किया जिनमें कहा गया था कि जम्‍मू कश्‍मीर में स्थिति सामान्‍य नहीं है।उन्‍होंने राज्‍य के लोगों, खास तौर से युवाओं से आग्रह किया कि वे अनुच्‍छेद 370 के हमेशा के लिए खत्‍म होने की वास्‍तविकता को स्‍वीकार करें और प्रगति तथा विकास के रास्‍ते पर आगे बढ़े।

राज्‍यपाल ने कहा कि संचार माध्‍यमों पर लगी पाबंदियां कुछ समय तक जारी रहेंगी। मलिक ने आशा व्‍यक्‍त की कि अगले एक-दो दिन में स्थिति सामान्‍य होने पर सभी पाबंदियां हटा ली जाएंगी।राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने आज कश्‍मीर घाटी की स्थिति का जायजा लेने के लिए विमान से सर्वेक्षण किया।

राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने आज सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए श्रीनगर शहर और दक्षिणी कश्‍मीर के क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया।आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह को सेना के कमांडरों ने भी अलग-अलग घाटी के विभिन्‍न हिस्‍सों का हवाई दौरा किया और स्थिति की समीक्षा की। उन्‍होंने स्थिति को बिल्‍कुल ठीक पाया।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com