Wednesday , October 23 2019
Home / MainSlide / भारत को व्यापार का आकर्षक केन्द्र बनाने का करेंगे पूरा प्रयास- मोदी

भारत को व्यापार का आकर्षक केन्द्र बनाने का करेंगे पूरा प्रयास- मोदी

नई दिल्ली 12 अगस्त।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वे भारत को व्यापार का आकर्षक केन्‍द्र बनाए जाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

श्री मोदी ने एक अंग्रेजी दैनिक को दिए साक्षात्कार में कहा कि एनडीए सरकार का लक्ष्य अगले पांच वर्षों में निवेश के साथ विकास को बढ़ावा देना है। सरकार इस दौरान एक सौ लाख करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य प्राप्त करने के प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार घरेलू और विदेशी दोनों ही स्रोतों से निवेश बढ़ाने के लिए कारगर नीतियां अपना रही है।

श्री मोदी ने कहा कि यह लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश नीति को और उदार बनाया जाएगा, श्रम कानूनों को सरल बनाया जाएगा, व्यापार को सुगम बनाने के अधिक उपाय किए जाएंगे और बिजली क्षेत्र में सुधार को वरीयता दी जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि निजी क्षेत्र को भारत के विकास यात्रा में अवश्य भरोसा रखना चाहिए और वे भारत को व्यापार का बेहतर स्थान बनाने के हरसंभव उपाय करेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि छोटी-छोटी उद्योगों को मदद करने के लिए ये मुद्रा योजना चल रही है और पहले जो अतिरिक्‍त ब्‍याज के कारणों, और कारणों से अधिक खर्चा होता था इन दिनों ये पैसे इनके हाथ में आने के कारण हर महीना करीब-करीब एक हजार रूपया ज्‍यादा बचने लगा। और उनके परिवार को एक अच्‍छा व्‍यवसाय भी धीरे-धीरे पनपने लग गया। लेकिन मैं चाहूंगा कि इस योजना का और प्रचार हो। हमारी सभी बैंक और ज्‍यादा संवेदनशील हो और ज्‍यादा से ज्‍यादा छोटे लोगों को मदद करें।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com