Saturday , February 22 2020
Home / MainSlide / डोभाल ने कश्मीर के लोगो को सुरक्षा के प्रति किया आश्वस्त

डोभाल ने कश्मीर के लोगो को सुरक्षा के प्रति किया आश्वस्त

श्रीनगर 08 अगस्त।राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने श्रीनगर में लोगों को आश्वासन दिया है कि उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है।

श्री डोभाल कश्मीर घाटी के स्थानीय निवासियों के बीच विश्‍वास बहाली करने के लिए मंगलवार से कश्‍मीर में है।उन्होने सोपिया में आम लोगो से मुलाकात की,उनके साथ खाना खाया और उन्हे विश्वास दिलाया कि केन्द्र सरकार के निर्णय़ से उनके जीवन में बदलाव आयेगा।

इस दौरान जम्‍मू और कश्‍मीर में धारा 144 लागू होने के बीच तीसरे दिन स्थिति कुल-मिलाकर शांतिपूर्ण बनी रही।श्रीनगर में कुछ दुकानें खुली और प्रतिबंधों के बावजूद सड़कों पर लोगों का आवागमन जारी रहा।हालांकि धारा 144 के कड़ाई से लागू होने के कारण कश्‍मीर घाटी में अधिकांश लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले। सुरक्षा बलों ने पांच सौ से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।जिसमें राजनीतिक नेता और कार्यकर्ता शामिल हैं।

पूरे जम्‍मू क्षेत्र में लगातार तीसरे दिन स्थिति शांतिपूर्ण्‍ा बनी रही। जम्‍मू के अधिकतर जिलों में आज भी दुकानें खुली और निजी वाहनों की सामान्‍य आवागमन बना रहा। जम्‍मू संभाग के रामबन जिले में बनिहाल को छोड़कर सभी स्‍थानों पर जारी प्रतिबंधों में लोगों और वाहनों पर सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक ढील दी जाएगी।रियासी और कठुआ जिलों में सरकारी दफ्तर और बैंक आज से अपना काम शुरु कर देंगे। हालांकि जम्‍मू संभाग में स्‍कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। लद्दाख के करगिल जिले में जिला मजिस्‍ट्रेट ने कुछ राजनीतिक दलों द्वारा बुलाये गए बंद के आह्वान को देखते हुए ऐहतियात के तौर पर धारा 144 लागू कर दी है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com