Monday , September 16 2019
Home / MainSlide / संभावित सूखे की स्थिति को लेकर विपक्षी सदस्यों ने सरकार पर किया हमला

संभावित सूखे की स्थिति को लेकर विपक्षी सदस्यों ने सरकार पर किया हमला

रायपुर 19 जुलाई।छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज विपक्षी सदस्यों ने अवर्षा की स्थिति को लेकर सरकार को घेरते हुए उस पर उत्पन्न हालात के प्रति गंभीर नही होने का आरोप लगाया वहीं सरकार ने पूरी तरह से हालात के लिए तैयार होने का दावा किया।

भाजपा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने शून्यकाल में राज्य में अवर्षा से उत्पन्न स्थिति का उल्लेख करते हुए कहा कि किसान परेशान है।सरकार इससे बेखबर है।वैकल्पिक कोई व्यवस्था नही की गई है।बांधों में कितना पानी है,सिंचाई के लिए कितना दिया जा सकता है।उन्होने इस बारे में दिए स्थगन को ग्राह्य कर चर्चा करवाने का अध्यक्ष डा.चरणदास महंत से अनुरोध किया।

भाजपा के ही अजय चन्द्राकर ने कहा कि बिजली कटौती के कारण अकाल की स्थिति और गंभीर हो गई है।भाजपा सदस्य पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने कहा कि सरकार की सूखे से उत्पन्न हालात से निपटने की क्या कार्ययोजना है। उन्होने कहा कि सोयाबीन की फसल खराब हो गई है धान बीज भी सूख रहे हैं।

जनता कांग्रेस सदस्य पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने इस दैवीय आपदा से निपटने में सरकार को माई बाप बनकर कार्य करना चाहिए।उन्होने कहा कि किसानों को 22 घंटे भी बिजली नही मिल रही है।ट्रांसफार्मर फेल हो रहे है।उन्होने अमानक खाद की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की।श्री जोगी,बृजमोहन अग्रवाल,धरमजीत सिंह समेत कई सदस्यों ने इस मसले पर दिए स्थगन पर चर्चा करवाने के लिए विधानसभा सत्र को एक दिन और बढ़ाने की मांग की।विपक्षी एवं सत्ता पक्ष के सदस्यों में नोकझोंक के बाद अध्यक्ष ने कार्यवाही को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया।

कार्यवाही फिर शुरू होने पर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने इस बारे में दिए बयान में कहा कि मानसून का एक सप्ताह विलंब से आने से कृषि कार्य देर से शुरू हुआ।उन्होने बताया कि कल तक राज्य में औसतन 83.7 प्रतिशत वर्षा हो चुकी है।उन्होने बताया कि सरकार ने कृषि वैज्ञानिकों की सलाह से जिलावार आकस्मिक कार्ययोजना पहले से तैयार कर ली है।कम अवधि में पकने वाली किस्मों के बीज भी संग्रहित कर लिए गए है।उन्होने कहा कि वर्षा की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में निरन्तर निगरानी रखने तथा विभागीय अमले को सघन कृषक संपर्क एवं कृषि चौपाल आयोजन सम्बऩ्धी निर्देश जारी किए जा चुके है।भाजपा सदस्यों ने मंत्री के जवाब से असन्तुष्ट होकर सदन से बहिर्गमन किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com