Tuesday , October 15 2019
Home / MainSlide / गृह मंत्री ने जनसंपर्क के दौरान लोगो से समस्याओं की ली जानकारी

गृह मंत्री ने जनसंपर्क के दौरान लोगो से समस्याओं की ली जानकारी

दुर्ग 11 जुलाई।छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज दुर्ग ब्लाक में अनेक ग्रामों में व्यापक जनसंपर्क अभियान किया। इस दौरान वे ग्रामीणों से मिले, उनकी समस्याएं जानीं। गांव के विकास के संबंध में उनसे फीडबैक लिया।

श्री साहू के आज के जनसंपर्क शेड्यूल में ग्राम हनोदा, धनोरा, कोकड़ी, कोड़िया, भानपुरी, रिसामा, मतवारी, चिरपोटी, मचान्दुर, घुघुसीडीह, खोपली गांव शामिल हुए।मंत्री ने इन गांवों में बुनियादी सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने लोगों से पेयजल, बिजली आदि की सुविधा के संबंध में पूछा। साथ ही खरीफ मौसम की तैयारियों के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा हर संभव सुविधा किसानों को प्रदान की जाएगी।

मंत्री श्री साहू ने कहा कि किसानों को फसल का समुचित मूल्य मिल सके, इसके लिए धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए किया गया है। इससे किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी तथा खेती किसानी को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि कर्जमाफी के पश्चात अनेक किसानों ने अपनी खेती की बेहतरी के लिए अनेक कदम उठाये जिसका लाभ निकट भविष्य में नजर आने लगेगा।

श्री साहू को ग्रामीणों ने गांव के लिए आवश्यक अधोसंरचना के संबंध में आवेदन दिया। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को आवेदन का परीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए शासन द्वारा अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। महिला स्व-सहायता समूहों को बढ़ावा देने विशेष उपाय किये जा रहे हैं। शासन के प्रयासों और जनभागीदारी से उपयुक्त परिणाम सामने आएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com