Tuesday , October 15 2019
Home / MainSlide / कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष शाम तक बागी विधायकों के मामले में ले निर्णय-सुको

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष शाम तक बागी विधायकों के मामले में ले निर्णय-सुको

नई दिल्ली 11 जुलाई।उच्‍चतम न्‍यायालय ने कर्नाटक के 10 बागी विधायकों को आज शाम छह बजे विधानसभा अध्‍यक्ष से मिलकर उन्‍हें अपने इस्‍तीफे के फैसले की जानकारी देने को कहा है।

प्रधान न्‍यायाधीश न्‍यायमूर्ति रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली पीठ ने विधानसभा अध्‍यक्ष से विधायकों के इस्तीफे पर आज ही निर्णय लेने को कहा है। पीठ में न्‍यायमूर्ति दीपक गुप्‍ता और न्‍यायमूर्ति अनिरूद्ध घोष शामिल हैं। पीठ ने अध्‍यक्ष से अपने फैसले की जानकारी कल देने को कहा है।

वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता मुकुल रोहतगी ने बताया कि न्‍यायालय ने इन विधायकों के मुम्‍बई से बेंगलौर हवाई अड्डा पहुंचने पर उन्‍हें पूरी सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश भी दिया है।श्री रोहतगी ने बताया कि..उन्‍होंने हमारी दलीलें एक्‍सेप्‍ट करते हुए ओनरेबल स्‍पीकर को डाइरेक्‍ट किया कि आज शाम को छह बजे ये सारे दस एमएलए अपने आप को पेश करेंगे।उनकी रेजिगनेशन की दरख्‍वास्‍त स्‍पीकर देखेगा और स्‍पीकर आर्डर करे उन दरख्‍वास्‍तों पे और वो ऑर्डर भी कोर्ट के सामने कल रखा जायेगा और उसके दरम्‍यान जो डाइरेक्‍टर जनरल पुलिस है कर्नाटका की उनको भी डाइरेक्‍शन दिया गया है कि जो भी पुलिस प्रोटेक्‍शन इन दस एमएलए को चाहिए वो इनको मिलेगी जब ये बेंगलौर एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे।शीर्ष न्‍यायालय ने ये स्‍पष्‍ट किया कि उसका ये फैसला केवल 10 विधायकों के लिए है..।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com