Wednesday , July 17 2019
Home / MainSlide / कर्नाटक घटनाक्रम पर राज्यसभा की कार्यवाही कई बार हुई बाधित

कर्नाटक घटनाक्रम पर राज्यसभा की कार्यवाही कई बार हुई बाधित

नई दिल्ली 10 जुलाई।कर्नाटक घटनाक्रम पर हंगामे के कारण राज्‍यसभा  की कार्यवाही आज भी बार बार बाधित हो रही है। सदन की कार्यवाही पहले 12 बजे फिर दो बजे और फिर तीन बजे तक स्‍थगित की गई।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के सदस्‍य आनन्‍द शर्मा ने कर्नाटक का मामला उठाने की कोशिश की लेकिन सभापति वैंकेया नायडू ने इसकी अनुमति नहीं दी, जिसके बाद कांग्रेस के सदस्‍य आक्रोशित होकर सदन के बीचोंबीच आ गये और केन्‍द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। कार्यवाही फिर शुरू होने पर सभापति ने शोरगुल के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्‍थगित कर दी। कार्यवाही फिर शुरू होने पर हंगामा जारी रहने पर सदन की कार्यवाही तीन बजे तक स्‍थगित कर दी गई।

लोकसभा में कांग्रेस के सदस्‍य इस मामले को लेकर शोरगुल करने लगे और सदन के बीचोंबीच आकर नारेबाजी करने लगे। डीएमके, समाजवादी पार्टी, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और अन्‍य सांसद खड़े हो गए। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कर्नाटक के मंत्री डी के शिवकुमार को मुम्‍बई के एक होटल में रह रहे कांग्रेस विधायकों से मिलने की अनुमति नहीं दी गई और उनकी होटल की बुकिंग भी रद्द कर दी गई।

इसके जवाब में संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि विधायकों ने लिखित रूप से पुलिस से शिकायत की थी कि उन्‍हें शिवकुमार धमकी दे रहे हैं।उन्‍होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस अपने विधायकों को बचा नहीं पा रही है और केन्‍द्र पर आरोप लगा रही है। जब जोशी जवाब दे रहे थे तो कांग्रेस डीएमके और टीएमसी के सांसद इसका विरोध करते हुए सदन से बाहर चले गए।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com