Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / मोदी ने की देश के आर्थिक विकास में भाग लेने के लिए सभी राज्यों से अपील

मोदी ने की देश के आर्थिक विकास में भाग लेने के लिए सभी राज्यों से अपील

नई दिल्ली 26 जून।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत 50 खरब की अर्थव्‍यवस्‍था बनने का प्रयास कर रहा है और उन्‍होंने देश के आर्थिक विकास में भाग लेने के लिए सभी राज्‍यों से अपील की।

श्री मोदी ने राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर राज्‍य सभा में धन्‍यवाद प्रस्‍ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि उन्‍हें प्रौद्योगिकी, डिजिटल लेनदेन, आधार और जीएसटी से समस्‍या है।उन्होने लोगों की आकांशाओं को पूरा करने के लिए संसद के सभी सदस्‍यों से मिलकर काम करने को कहा।

   उन्‍होंने कहा कि विपक्ष को लोकसभा की कार्यवाही बिना किसी बाधा के चलने देने की सलाह दी।उन्होने कहा कि जनता ने ऊपरी सदन में विपक्ष के नकारात्‍मक रवैये को देखते हुए सरकार को भारी बहुमत के साथ लौटाया है।उन्होने कहा कि 2019 का चुनाव एक प्रकार से दलों से भी परे है। देश की जनता लड़ रही थी। देश की जनता ने इस पूरे चुनाव को अपने सिर पर उठा लिया था और जनता खुद सरकार के कामों की बात लोगों तक पहुंचाती थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव सुधार एक निरन्‍तर प्रक्रिया होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि भारतीय मतदाता परिपक्‍व हैं और उसकी बुद्धिमता को कम करके नहीं आंक सकते। उन्‍होंने सभी दलों से एक देश-एक चुनाव पर चर्चा में भाग लेने का अनुरोध किया।उन्होने झारखंड में कुछ लोगों द्वारा एक युवक की हत्‍या को दुखद बताते हुए कहा कि दोषियों को कठोर दंड मिलना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि सभी घटनाओं के प्रति एक तरह का मानदंड होना चाहिए चाहे वे झारखंड, पश्चिम बंगाल या केरल में हुई हो। उन्‍होंने बिहार में दिमागी बुखार से बच्‍चों की मृत्‍यु को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया।