Tuesday , October 15 2019
Home / MainSlide / मोदी,राहुल,शाह एवं राजनाथ ने ली शपथ

मोदी,राहुल,शाह एवं राजनाथ ने ली शपथ

नई दिल्ली 17 जून।प्रधानमंत्री और लोकसभा में सदन के नेता नरेन्‍द्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, कई अन्‍य मंत्री और सदस्‍यों ने नवगठित 17वीं लोकसभा की आज पहले दिन की बैठक में शपथ ली।

श्री मोदी ने सबसे पहले शपथ ली। शपथ लेने के बाद उन्‍होंने सदस्‍यता-रजिस्‍टर पर हस्‍ताक्षर किए और सदस्‍यों का अभिवादन किया। शपथ लेने वाले मंत्रियों में नितिन गडकरी, डी वी सदानंद गौड़ा, रविशंकर प्रसाद, स्‍मृति ईरानी, हरसिमरत कौर बादल, संतोष गंगवार, रमेश पोखरियाल निशंक और हर्षवर्धन शामिल हैं।

अस्‍थायी अध्‍यक्ष वीरेन्‍द्र कुमार ने सदस्‍यों को शपथ दिलाई। तीन पीठासीन अधिकारी कोडिकुन्‍नील सुरेश, ब्रजभूषण शरण सिंह और भर्तृहरि महताब ने शपथ ली। प्रधानमंत्री के बाद कांग्रेस के कोडिकुन्‍नील सुरेश शपथ लेने वाले दूसरे सदस्‍य थे। 17वीं लोकसभा की पहली बैठक की गरिमा को देखते हुए सदन ने कुछ क्षण के लिए मौन रखा।

केरल में वायनाड लोकसभा सीट से विजयी कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी आज शपथ ली। शपथ लेने वाले अन्‍य सदस्‍यों में कौशलेन्‍द्र कुमार, चिराग पासवान, सुशील कुमार सिंह, गौतम गम्‍भीर, मीनाक्षी लेखी, गीताबेन राठवा, मनसुख भाई वासवा, प्रज्ञा सिंह ठाकुर, पूनम महाजन, सुप्रिया सुले और राजश्री मलिक शामिल हैं। शपथ की भाषा में विविधता देखी गई। कुछ सदस्‍यों ने अपनी मातृभाषा में शपथ ली और कुछ ने संस्‍कृत में भी शपथ ली।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com