Wednesday , July 17 2019
Home / MainSlide / कांग्रेस सरकार ने किसानों से किए अहम वादे छह माह में किए पूरे

कांग्रेस सरकार ने किसानों से किए अहम वादे छह माह में किए पूरे

रायपुर 17 जून।छत्तीसगढ़ के उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लकमा एवं महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेडिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों से किए अहम वादे छह माह में पूरे कर दिए है।

श्री लकमा एवं श्रीमती भेडिया ने सरकार के छह माह पूरे होने पर आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार बनते ही समर्थन मूल्य पर 2500 रूपए क्विंटल पर खरीद का पूरा कर दिया।इसके साथ ही 19 लाख किसानों का 11 हजार करोड़ रूपए से अधिक का कर्जा माफ कर दिया।सरकार ने सहकारी और ग्रामीण बैंको के अलावा व्यवसायिक बैंको से लिया गया ऋण भी माफ कर दिया।

उन्होने बताया कि सरकार ने किसानों का 300 करोड़ रूपए का बकाया सिंचाई कर भी माफ कर दिया।सरकार ने इसके साथ ही प्रत्योक परिवार को 35 किलो चावल देने का भी निर्णय लिया है।बिजली बिल आधा करने का वादा भी सरकार ने पूरा कर दिया है। 400 यूनिट पर बिजली बिल आधा हो गया है जिसका लाभ उपभोक्ताओं को मिलना शुरू हो गया है।

मंत्री द्वय ने बताया कि हजारों रिक्त सरकारी पदों पर भर्ती शुरू हो गई है।कालेजों में सहायक अध्यापकों के 1345 पदों पर,केवल अधिकारी के 61 पदों पर स्कूलों में 15 हजार से अधिक शिक्षक तथा 800 से अधिक नर्सों की भर्ती का विज्ञापन जारी हो गया है।उन्होने बताया कि हर संभाग में कामकाजी महिला आवास गृह का वादा पूरा करने के लिए बजट में राशि का प्रावधान कर दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com