Thursday , September 19 2019
Home / MainSlide / समुद्री तूफान वायु के कल गुजरात तट पार करने की संभावना

समुद्री तूफान वायु के कल गुजरात तट पार करने की संभावना

नई दिल्ली/अहमदाबाद 12 जून।पूर्व-मध्‍य अरब सागर पर बना समुद्री तूफान वायु भीषण  चक्रवात में बदल गया है। अभी यह गोवा से लगभग 420 किलोमीटर पश्चिम-उत्‍तर पश्चिम, मुम्‍बई से 320 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम और गुजरात के वेरावल से 420 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है।

मौसम विभाग ने चक्रवात के कल सवेरे तक वेरावल और दीव के बीच गुजरात तट पार करने का अनुमान व्‍यक्‍त किया है।इस बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कल चक्रवात वायु के प्रभाव को कम करने के लिए राज्य सरकार की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए बैठक की। चक्रवात के मद्देनजर दीव और गुजरात में एनडीआरएफ की 36 टीमों, भारतीय सेना, तटरक्षक बल, बीएसएफ और अन्य एजेंसियों की 34  टीम  तैनात की गई है।

सौराष्ट्र के दस  जिलों में आज से दो दिन स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। सौराष्ट्र के संभवित प्रभावित इलाकों से लोगो को आज सुरक्षित जगह स्थानांतरित किया जायेगा। सरकार ने सौराष्ट्र के यात्राधामो में ठहरे हुए पर्यटकों को भी सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है।

इस बीच, केन्‍द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कल नई दिल्‍ली में एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक में स्थिति से निपटने के लिए संबंधित राज्‍य और केन्‍द्रीय मंत्रालयों की तैयारियों की समीक्षा की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com