Friday , August 23 2019
Home / MainSlide / लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार आज शाम समाप्त

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार आज शाम समाप्त

नई दिल्ली 17 मई।लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का प्रचार आज शाम समाप्‍त हो रहा है।

इस चरण में सात राज्‍यों और एक केन्‍द्र शासित प्रदेश के 59 संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में रविवार को मतदान होना है। इसमें पश्‍चिम बंगाल के शेष नौ संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों का चुनाव भी शामिल है जहां प्रचार कल एक दिन पहले ही समाप्‍त कर दिया गया। निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा को देखते हुए राज्‍य में प्रचार एक दिन पहले ही समाप्‍त करने का निर्णय लिया था।

आज प्रचार के अंतिम दिन विभिन्‍न राजनीतिक दलों के नेता जनसभाएं और रोड शो कर रहे हैं।चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्य के खरगौन ज़िले में एक चुनावी रैली को सम्बोधित करेंगे।राहुल गांधी आज सोलन ज़िले में अपने उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह होशियारपुर में बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में रैली करेंगे, तो कैप्टन अमरिंदर सिंह आनंदपुर साहिब में कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी के पक्ष में रैली करेंगे। नवजोत सिंह सिद्धू लिम्बी में प्रचार करेंगे तो विक्रम सिंह मजीठिया तलवंडी साहब और सुखवीर सिंह बादल गुरु हरसहाय में रैली करेंगे।

सातवें और अंतिम चरण में उत्‍तर प्रदेश के 13, पंजाब के सभी 13, पश्चिम बंगाल के नौ, बिहार और मध्‍य प्रदेश के आठ-आठ, हिमाचल प्रदेश के सभी चार, झारखण्‍ड के तीन और चंडीगढ़ के एकमात्र संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में मतदान होना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com