Wednesday , October 23 2019
Home / MainSlide / पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर प्रचार कल रात ही होगा खत्म

पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर प्रचार कल रात ही होगा खत्म

नई दिल्ली 15 मई।निर्वाचन आयोग ने असाधारण कदम उठाते हुए पश्चिम बंगाल की बाकी बची नौ लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार निर्धारित समय-सीमा से एक दिन पहले बंद करने का फैसला किया है।

निर्वाचन उप-आयुक्‍त चंद्रभूषण कुमार ने बताया कि कल रात दस बजे के बाद इन निर्वाचन क्षेत्रों में किसी भी प्रकार का चुनाव प्रचार नहीं किया जा सकेगा।यह निर्णय कल कोलकाता में हुई हिंसा को देखते हुए लिया गया है।

आयोग ने प्रख्‍यात समाज सुधारक ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की घटना पर गहरा क्षोभ व्‍यक्‍त किया है।आयोग ने चुनाव प्रक्रिया में हस्‍तक्षेप करने की वजह से राज्‍य के प्रधान गृहसचिव अत्रीय भट्टाचार्य को पद से कार्यमुक्‍त और अपर महानिदेशक सीआईडी राजीव कुमार को पद से हटा दिया है।उन्‍हें कल सुबह 10 बजे तक केंद्रीय गृह मंत्रालय में रिपोर्ट करने को कहा है।

वहीं आयोग के इस कदम की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कड़ी निन्दा की है।आयोग के इस कदम की विपक्षी दलों ने भी कड़ी निन्दा की है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कल पश्चिम बंगाल में दो चुनावी सभाएं हैं,माना जा रहा है कि आयोग ने इन सभाओं के बाद प्रतिबंध लगाकर उनकी एक तरह से मदद की है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com