Thursday , March 28 2024
Home / MainSlide / लोकसभा चुनाव के छठे चरण का प्रचार चरम पर

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का प्रचार चरम पर

नई दिल्ली 09 मई।लोकसभा चुनाव के छठे चरण का प्रचार चरम पर पहुंच गया है। प्रचार कल शाम समाप्‍त हो रहा है। छठे चरण में सात राज्‍यों के 59 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में रविवार को वोट डाले जाएंगे।

इस चरण में उत्‍तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, पश्चिम बंगाल, बिहार और मध्‍यप्रदेश की आठ-आठ, दिल्‍ली की सात और झारखंड की चार सीटों के लिए मतदान होगा।विभिन्‍न राजनीतिक दलों के स्‍टार प्रचारक मतदाताओं को लुभाने के लिए देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में रैलियां और रोडशो कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के बांकुरा और पुरूलिया तथा उत्‍तर प्रदेश के जौनपुर और प्रयागराज में चुनाव रैलियों को संबोधित करेंगे।भाजपा नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन जगह आजमगढ़ जौनपुर और प्रयागराज में विजय संकल्प रैलियों को संबोधित करेंगे। उनका पहला संबोधन आजमगढ़ में होगा जहां भाजपा के दिनेश लाल ‘निरहुआ’ समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने ताल ठोंक रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह श्रावस्ती, डुमरियागंज, संत कबीर नगर और सुल्तानपुर में प्रचार करेंगे।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्वी उत्तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा प्रयागराज और जौनपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव डुमरियागंज संसदीय क्षेत्र के सिद्धार्थनगर में चुनावी सभा करेंगे।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी दिल्‍ली, हरियाणा और मध्‍यप्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे।