Wednesday , April 17 2024
Home / MainSlide / लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का प्रचार चरम पर

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का प्रचार चरम पर

नई दिल्ली 26 अप्रैल।लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का प्रचार चरम पर पहुंच गया है। इस चरण में नौ राज्‍यों के 71 निर्वाचन क्षेत्रों में सोमवार को मतदान होगा।

इस चरण के लिए कल शाम प्रचार समाप्‍त हो जाएगा। विभिन्‍न दलों के स्‍टार प्रचारक देशभर में दौरे कर रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज मध्‍य प्रदेश के सीधी और जबलपुर में तथा महाराष्‍ट्र में मुम्‍बई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्‍पलेक्‍स में रैलियों को सम्‍बोधित करेंगे। भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह राजस्‍थान के जालौर में जनसभा करेंगे।  

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने आज बिहार के समस्‍तीपुर में जनसभा को सम्‍बोधित किया। कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि 25 करोड़ लोगों को, पांच करोड़ महिलाओं के बैंक अकाउंट में हर महीने छह हजार रूपये क्‍या आप जानते हो कौन से प्रदेश को सबसे ज्‍याद फायदा होने वाला है। सबसे ज्‍यादा फायदा बिहार की जनता हो होने वाला है।

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीटर पर जानकारी दी थी कि पटना जाते समय उनके विमान के इंजन में कुछ खराबी होने के कारण उन्‍हें दिल्‍ली लौटना पड़ा। इस कारण समस्‍तीपुर, ओडीसा के बालासौर और महाराष्‍ट्र के संगमनेर में उनकी सार्वजनिक सभा में देरी हो सकती है।

इस बीच, नागर विमानन महानिदेशालय-डीजीसीए ने घटना की जांच शुरू कर दी है। महानिदेशालय के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण उड़ान भरने के बाद विमान को दिल्‍ली लौटना पड़ा। अधिकारी ने बताया कि डीजीसीए ने निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार जांच शुरू कर दी है।