Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों में नौ आत्मघाती हमलावर शामिल

श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों में नौ आत्मघाती हमलावर शामिल

कोलम्बो 24 अप्रैल।श्रीलंका में रविवार के आतंकी हमलों में नौ आत्मघाती हमलावर शामिल थे। इन हमलों में मरने वालों की संख्या 359 हो गई है।इनमें 39 विदेशी थे।

रक्षामंत्री रूवान विजेवर्दना ने पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि हमले आठ ठिकानों से किए गए और आठ हमलावर पहचाने जा चुके हैं।हमलों का संबंध आतंकी गुट नेशनल तौहीद जमात से था।

उन्होने बताया कि अभी तक 60 संदिग्ध लोग गिरफ्तार किए गए हैं और 32 से खुफिया पुलिस की हिरासत में पूछताछ चल रही है। श्री विजेवर्दना ने माना कि और हमले होने का खतरा है।

इस बीच श्रीलंका में नए हमलों के अंदेशे से तनाव की स्थिति बनी हुई है और पुलिस ने आज कोलंबों में दो संदिग्‍ध वस्‍तुओं का बरामद किया।पूरे देश में सुरक्षा निगरानी कड़ी है और सरकार को विश्‍वास है कि एक-दो दिनों में स्थिति पूरी तरह काबू में हो जाएगी। रविवार हमलों की तफ़तीश जारी है।

रक्षा राज्‍य मंत्री ने कहा कि जांच से स्‍पष्‍ट है कि हमले के पीछे क्राइस्टचर्च गोलीबारी का बदला लेने की भी मंशा थी।संसद में आज हमलों को लेकर बहस जारी है और कई नेताओं ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर राष्‍ट्रीय सुरक्षा को महत्‍व देने की अपील की है।