Tuesday , April 16 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस की न्याय योजना जनता को कर रही हैं आकर्षित – शुक्ला

कांग्रेस की न्याय योजना जनता को कर रही हैं आकर्षित – शुक्ला

रायपुर 17 अप्रैल।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने दावा किया हैं कि लोकसभा चुनावो में कांग्रेस की न्याय योजना और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के तीन महीने के काम जनता को आकर्षित कर रहे है।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने आज यहां जारी बयान में कहा कि विधानसभा चुनावों के समय कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में जो वायदे किये थे राज्य में सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा पत्र के वायदों को पूरा करने के लिये जिस त्वरित गति से निर्णय लिया है। उससे राज्य के मतदाताओें में कांग्रेस के प्रति समर्थन और विश्वास और बढ़ा है।

उन्होने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिये कांग्रेस के जारी घोषणा पत्र में आर्थिक विषमता मिटाने के लिये लागू किये जाने वाली न्याय योजना को भी व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है। न्याय योजना में हर गरीब के खाते में हर साल 72000 रूपये केन्द्र में बनने वाली कांग्रेस की सरकार डालेगी।उन्होने कहा कि कांग्रेस जो कहती है, जनता से जो वायदे करती है, सरकार में आने के बाद उसे पूरा करती है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार है।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार देश के सामने कांग्रेस की और राहुल गांधी के वायदों को पूरा करने की सुखद उदाहरण बन कर न सिर्फ प्रदेश पूरे देश के सामने आयी है।कांग्रेस ने अपने जन घोषणा के अधिसंख्यक वायदों को सरकार बनने के 60 दिनों के अंदर पूरा कर दिया। धान खरीदी केन्द्र की भाजपा सरकार के असहयोग के बावजूद 2500 रू. प्रतिक्विंटल में की गयी। टाटा के लिये अधिग्रहित किसानों की जमीने मूल किसानों को वापस कर दी गयी।