Tuesday , June 18 2019
Home / MainSlide / देश में बे-मौसम बारिश और आंधी से 30 लोगों की मृत्यु

देश में बे-मौसम बारिश और आंधी से 30 लोगों की मृत्यु

नई दिल्ली 17 अप्रैल।देश के विभिन्‍न भागों में बे-मौसम बारिश और आंधी से 30 लोगों की मृत्‍यु हो गई है।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उत्‍तरी गुजरात और सौराष्‍ट्र सहित कई इलाकों में 10 लोगों की म़ृत्‍यु हो गई।राजस्‍थान में कई स्‍थानों पर आंधी – तूफान से पेड़ और बिजली के खम्‍बे उखड़ गये। इन घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई। झालावाड़ और जयपुर में चार-चार लोगों की मौत हो गई।बारां तथा उदयपुर में भी लोगों के मारे जाने की खबर है।

मध्‍यप्रदेश में भी आंधी-तूफान और बिजली गिरने की घटनाओं में 10 लोगों की मृत्‍यु हुई है।इनमे इंदौर में तीन लोग , बदनावर और खरगौन में 2-2 तथा रतलाम, शाहजहांपुर और शिवपुर में 1-1 व्यक्ति की मौत की खबर हैं।

मौसम विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मृत्यंजय मोहापात्रा ने बताया कि एक एक्टिव वैस्ट्रन डिस्टरबेन्स नॉर्थ ईस्ट इंडिया को प्रभावित कर रहा हैं। इसके प्रभाव में पास्ट 24 हावर्स में नॉर्थ ईस्ट इंडिया में जैसे – जम्मू- कश्मीर, पंजाब . हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड,  हरियाणा,  चण्डीगढ, दिल्ली बारिश हुआ हैं।राजस्थान में भी बारिश हुआ। मध्य प्रदेश में भी बारिश हुआ हैं। कुछ इलाका में हेल स्टॉर्म भी रिकॉर्ड किया गया है और विंड भी गस्टी रहा हैं। ये  वैस्ट्रन डिस्टरबेन्स धीरे-धीरे ईस्ट की ओर मूवमेंट हो रहा हैं। इसलिए धीरे-धीरे इसका इम्पेक्ट नॉर्थ ईस्ट इंडिया में कम होता रहेगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com