Sunday , April 21 2019
Home / MainSlide / देश में चुनावी सरगर्मियों में आई तेजी

देश में चुनावी सरगर्मियों में आई तेजी

नई दिल्ली 24 मार्च।देश में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं।राजनीतिक दल लोकसभा की शेष सीटों के उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा करने में लगे हुए हैं।
उत्‍तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आजमगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पार्टी ने आज रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता मोहम्‍मद आज़म खान को रामपुर संसदीय क्षेत्र से उम्‍मीदवार बनाया गया है।श्री मुलायम सिंह यादव मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ेंगे।
बिहार में राष्‍ट्रीय जनता दल ने भागलपुर और बांका सीटों के उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है।पार्टी अध्‍यक्ष रामचन्‍द्र पूरवे ने पटना में बताया कि जयप्रकाश नारायण यादव बांका से और शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल भागलपुर से चुनाव लड़ेंगे।
कांग्रेस ने कहा कि वह किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्‍मीदवार उतारेगी।वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता निखिल कुमार ने आरोप लगाया कि महागठबंधन की सीटों का बंटवारा राष्‍ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मर्जी से हुआ है।भारतीय जनता पार्टी ने शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की जगह पटना साहिब सीट से विधि मंत्री रवि शंकर प्रसाद को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह पूर्वी चंपारण से चुनाव लड़ेंगे।
भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी – माले ने कहा है कि वह आरा, सिवान, काराकाट और जहानाबाद सीट पर चुनाव लड़ेगी।भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी का कहना है कि वह जवाहर लाल नेहरू विश्‍वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार को  बेगूसराय सीट से चुनाव में उतारेगी।पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल एस के वरिष्‍ठ नेता एच.डी.देवगौडा कर्नाटक में तुमकुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।
लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख कल है।20 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 91 सीटों के लिए अगले महीने 11 अप्रैल को पहले चरण में वोट डाले जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com