Saturday , May 25 2019
Home / MainSlide / जगार मेले में एक करोड़ से अधिक शिल्प कलाकृति की बिक्री

जगार मेले में एक करोड़ से अधिक शिल्प कलाकृति की बिक्री

रायपुर 04 मार्च।राजधानी के छत्तीसगढ़ हाट में आयोजित 10 दिवसीय जगार  मेले में एक करोड़ से अधिक शिल्प कलाकृति की बिक्री हुई।

इस मेले में छत्तीसगढ़ राज्य में देश के विभिन्न हिस्सों से आए शिल्पियों ने हिस्सा लिया। जगार मेले में छत्तीसगढ़ के 60 तथा अन्य प्रदेशों के 110 शिल्पकारों ने बिक्री सहप्रदर्शनी में सहभागिता दी। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रदेश के विभिन्न अंचलों के छह सिद्धहस्त शिल्पियों को 2018-19 का राज्य स्तरीय पुरस्कार प्रदान किया गया।

जगार में छत्तीसगढ़ के अलावा महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, नईदिल्ली, मध्यप्रदेश, राजस्थान, पंजाब, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, झारखण्ड एवं हरियाणा आदि राज्य के कलाकार भी भाग लिए और अपनी उत्कृष्ट शिल्प कलाकृति एवं उत्पाद का प्रदर्शन मेले में किए। सिद्धहस्त शिल्पकारियों द्वारा अपनी उत्पाद और हस्तशिल्प कला की अमिट छाप राजधानीवासियों पर छोडने में कामयाब रहे हैं।

छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के जे.एल.मरावी ने बताया कि मेले में एक करोड़ 3 लाख से अधिक राशि की सामग्री बिक्री हुई। इनमें छत्तीसगढ़ राज्य के शिल्पियों की बिक्री 34 लाख 45 हजार रूपए व माटीकला बोर्ड द्वारा 37 हजार और अन्य प्रदेश के आए शिल्पियों की बिक्री 68 लाख 33 हजार रूपए की हुई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com