Saturday , May 25 2019
Home / MainSlide / जे.एस.पी.एल. को महिला सशक्तिकरण अवार्ड

जे.एस.पी.एल. को महिला सशक्तिकरण अवार्ड

रायपुर/नई दिल्ली 22 फरवरी।अग्रणी औद्योगिक संघ ‘फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री’ (फिक्की) ने प्रभावशाली महिला सशक्तिकरण कार्यक्रमों के लिए जिन्दल स्टील एवं पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) को प्रतिष्ठित राष्ट्रीय ‘फिक्की सीएसआर अवार्ड’ से सम्मानित किया है।

यह सम्मान जेएसपीएल फाउंडेशन की को-चेयरपर्सन श्रीमती शालू जिन्दल ने कल 17वें फिक्की सीएसआर सम्मेलन में वाणिज्य एवं उद्योग और नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु के कर कमलों से ग्रहण किया। यह सम्मान महिलाओं के उत्थान के लिए जेएसपीएल द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों के लिए प्रदान किया गया है।

दिल्ली के इंडिया हैबिटेट सेंटर में आयोजित इस समारोह में देश की प्रमुख विभूतियों के बीच अपने विचार प्रकट करते हुए जेएसपीएल की सेवा शाखा जेएसपीएल फाउंडेशन की को-चेयरपर्सन श्रीमती शालू जिन्दल ने कहा कि परिवार से लेकर राष्ट्र के विकास में महिलाओं की केंद्रीय भूमिका है।जेएसपीएल फाउंडेशन देशभर में 6 लाख से अधिक महिलाओं को स्वाभिमानी बना रहा है ताकि सशक्त होकर वे राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे सकें।

श्रीमती जिन्दल ने सरकार और फिक्की के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह जेएसपीएल अथवा उनका नहीं बल्कि उन करोड़ों महिलाओं का सम्मान है, जो देश के विकास में अपना सक्रिय योगदान देने के लिए दृढसंकल्पित हैं। उन्होंने कहा कि इस सम्मान से टीम जेएसपीएल फाउंडेशन का हौसला बढ़ा है। हमारा सीएसआर सिर्फ प्लांट क्षेत्र तक सीमित नहीं है बल्कि हम देशभर में महिलाओं के लिए काम कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जिन्दल स्टील एंड पावर की सेवा शाखा जिन्दल फाउंडेशन स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल, कौशल विकास, आजीविका जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड में महिला सशक्तिकरण का प्रयास कर रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com