Sunday , February 17 2019
Home / MainSlide / संसद के केन्द्रीय कक्ष में वाजपेयी जी का लगा चित्र

संसद के केन्द्रीय कक्ष में वाजपेयी जी का लगा चित्र

नई दिल्ली 12 फरवरी।राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद के केन्‍द्रीय कक्ष में आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के आदमकद चित्र का अनावरण किया।

श्री कोविंद ने इस अवसर पर कहा कि वाजपेयी जी ने चुनौतियों के समय देश को निर्णायक नेतृत्‍व प्रदान किया।उन्होने कहा कि..अटल‍ बिहारी वाजपेयी जी ने चुनौती पूर्ण परिस्थितियों में निणार्यक नेतृत्‍व प्रदान किया। उनकी दूरदर्शिता, नीतियों और नेतृत्‍व के फलस्‍वरूप भारत ने 21वीं सदी में एक नई गतिशीलता के साथ प्रवेश किया और विश्‍व पटल पर अपनी शक्तिशाली पहचान बनाई..।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि वाजपेयी जी ने लम्‍बे राजनीतिक जीवन का अधिकांश भाग विपक्ष में बिताया। इसके बावजूद उन्‍होंने लगातार जनहित के मुद्दों को उठाया और अपने सिद्धांतों पर टिके रहे।उन्होने कहा कि राजनीति में उतार-चढ़ाव आये, जय पराजय आये, लेकिन आदर्श और विचारों से कभी समझौता न करते हुए लक्ष्‍य की ओर चलते रहना ये हमने अटल जी के जीवन में देखा है। जितनी ताकत उनके भाषण में थी शायद उससे कई गुना ताकत उनके मौन में थी।

उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडु, लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन, राज्‍यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद,कई केन्‍द्रीय मंत्री और विभिन्‍न दलों के नेता भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com