Sunday , February 17 2019
Home / MainSlide / तेल की कीमते तय करते उत्पादक और उपभोक्ता दोनों के हितों का हो संरक्षण- मोदी

तेल की कीमते तय करते उत्पादक और उपभोक्ता दोनों के हितों का हो संरक्षण- मोदी

ग्रेटर नोएडा 11 फरवरी।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि तेल और गैस के मूल्‍य इस तरह से निर्धारित किये जाने की जरूरत है, जिससे उत्‍पादक और उपभोक्‍ता दोनों के हितों का संतुलित संरक्षण हो सके।

श्री मोदी ने आज यहां 13वें अंतर्राष्‍ट्रीय तेल और गैस सम्‍मेलन-पेट्रो टेक-19 का उद्घाटन करते हुए उन्‍होंने  समाज की ऊर्जा जरूरतों से निपटने के लिए तेल और गैस के पारदर्शी और लचीले बाजार की आवश्‍यकता पर जोर दिया। उन्होने कहा कि दुनिया भर में ऊर्जा के क्षेत्र में परिवर्तन हो रहे हैं।उन्‍होंने कहा कि ऊर्जा की आपूर्ति, उसके स्रोत और उसकी खपत के तरीको में तेजी से बदलाव हो रहा है।

उन्‍होंने कहा कि सस्‍ती नवीकरणीय ऊर्जा, प्रौद्योगिकी और उसके डिजिटल उपयोग के बीच समावेश दिखने लगा है। उन्होने कहा कि देश के सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए ऊर्जा एक महत्‍वपूर्ण स्रोत है। उन्‍होंने कहा कि सभी को बिना भेदभाव के ऊर्जा उपलब्‍ध कराना देश की सर्वोच्‍च प्राथमि‍कता है।

केन्‍द्रीय पैट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्‍द्र प्रधान ने इस अवसर पर कहा कि भारत ने सभी को बिना भेदभाव के ऊर्जा उपलब्‍ध कराने की दिशा में उल्‍लेखनीय काम किया है। उन्‍होंने कहा कि उज्‍जवला योजना और शहरों में रसोई गैस की आपूर्ति की व्‍यवस्‍था के जरिये लोगों तक स्‍वच्‍छ ईंधन पहुंचाने में मदद मिली है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com