Sunday , April 21 2019
Home / MainSlide / भूपेश ने सामूहिक विवाह को बढ़ावा देने तथा नशापान पर रोकने की अपील की

भूपेश ने सामूहिक विवाह को बढ़ावा देने तथा नशापान पर रोकने की अपील की

डोंगरगांव 10 फरवरीषछत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी समाजों से सामूहिक विवाह को बढ़ावा देने तथा नशापान पर रोकने की अपील की है।

श्री बघेल ने आज राजनांदगांव जिले में डोंगरगांव के मोक्षधाम सांकरदाहरा देवरी में आयोजित गाड़ा (गंधर्व) महोत्सव एवं बसंत पंचमी कार्यक्रम में कहा कि हर समाज को विकास की राह में आगे बढ़ने के लिए नई पीढ़ी की पढा़ई-लिखाई और स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए।शिक्षित और संगठित समाज तेजी से विकास करता है।सामूहिक विवाह के महत्व पर अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि इससे धन और समय की बचत होती है। बचत धन का उपयोग बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए किया जा सकता है।

श्री बघेल ने परिवार, गांव, समाज की उन्नति के लिए नशापान को भी बाधक बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी समाजों के सहयोग से शराब बंदी लागू की जाएगी। इसके लिए सामाजिक जनजागरण जरूरी है। हर समाज की ओर से गांव-गांव में बैठक कर शराब पर प्रतिबंध लगाने के लिए पहल होनी चाहिए। लोगों को नशे से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने गंधर्व समाज के नागरिकों को महोत्सव के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस महोत्सव के लिए 50 हजार रूपए की राशि को बढ़ाकर डेढ़ लाख रूपए का अनुदान देने की घोषणा की। उन्होंने महाशिवरात्रि के मौके पर सांकरदाहरा में 3 दिवसीय महोत्सव आयोजित करने की भी घोषणा की। उन्होंने यहां पर्यटन मद से 39 लाख 40 हजार रूपए की लागत से निर्मित वेटिंग भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने बताया कि बेन्दरकट्टा-कोहका मार्ग में शिवनाथ नदी पर उच्च स्तरीय पुल बनाने के लिए वित्तीय वर्ष 2019-20 के बजट में प्रावधान किया गया है।

कार्यक्रम में सराईपाली विधायक श्री किस्मतलाल नंद, खुज्जी विधायक श्रीमती छन्नी चन्दू साहू और डोंगरगांव विधायक श्री दलेश्वर साहू विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।श्रीमती छन्नी चन्दू साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल के नेतृत्व में किसानों की भलाई के लिए गए फैसलों से किसानों के चेहरे में मुस्कान आई है। सराईपाली विधायक श्री किस्मतलाल नंद, गंधर्व समाज के प्रांताध्यक्ष श्री अशोक नायक, राजनांदगांव जिला अध्यक्ष श्री माधो लाल देवदास और सांकरदाहरा विकास समिति के अध्यक्ष श्री कमलनारायण वैष्णव ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com