Sunday , February 17 2019
Home / MainSlide / अगले साल भी 2500 रूपए में किसानों से धान खरीदेगी सरकार-भूपेश

अगले साल भी 2500 रूपए में किसानों से धान खरीदेगी सरकार-भूपेश

सिमगा(बलौदा बाजार)10 फऱवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य सरकार अगले खरीफ सीजन में किसानों से 2500 रूपए प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीद करेंगी।इसके लिए बजट में आगामी साल के लिए 5000 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

श्री बघेल आज बलौदाबाजार जिले के सिमगा में बसंत पंचमी के मौके पर आयोजित परमेश्वरी महोत्सव को संबोधित कर रहे थे। महोत्सव का आयोजन सिमगाराज देवांगन समाज द्वारा किया गया। समारोह की अध्यक्षता देवांगन समाज सिमगाराज के अध्यक्ष श्री सरजू देवांगन ने की।श्री बघेल ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों की ऋण माफी की है और बढ़े हुए समर्थन मूल्य ढाई हजार रूपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीद की है, इससे न केवल किसानों की बल्कि छत्तीसगढ़ की संपूर्ण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।किसानों की क्रयशक्ति बढ़ने से व्यापार में भी उछाल आएगा।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के निर्माण और समृद्ध बनाने में देवांगन समाज का महत्वपूर्ण योगदान है।इस समाज ने अपने परम्परागत व्यवसाय के साथ-साथ व्यापार के क्षेत्र में भी अच्छा स्थान बनाया है।व्यापार के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के मूल लोगों में इनका अग्रणी स्थान है।उन्होंने देवांगन समाज के परम्परागत कारोबार बुनकरी का जिक्र करते हुए कहा कि केवल सरकारी संरक्षण से कोई व्यवसाय तरक्की नहीं कर सकता। खुली प्रतिस्पर्धा में हमें आना ही पड़ेगा।

देवांगन समाज के सिमगा राज अध्यक्ष श्री सरजू देवांगन ने स्वागत भाषण दिया। इस अवसर पर विधायक श्री चंद्रदेव राय, पूर्व विधायक श्री जनकराम वर्मा, पूर्व महापौर श्रीमती किरणमयी नायक सहित बड़ी संख्या में देवांगन समाज और आस-पास के ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com