Friday , April 26 2019
Home / MainSlide / राफेल मामले पर संसद के दोनो सदनों की कार्यवाही आज हुई बाधित

राफेल मामले पर संसद के दोनो सदनों की कार्यवाही आज हुई बाधित

नई दिल्ली 08 फरवरी।राफेल मुद्दे पर एक अंग्रेजी दैनिक में छपे लेख को लेकर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज बाधित रही। राज्यसभा में कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों के हंगामे के कारण सदन की बैठक दिन भर के लिये स्थगित कर दी गयी।
सदन की बैठक जैसे ही शुरू हुई, विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने यह मुद्दा उठाना चाहा,  लेकिन सभापति एम.वैंकैया नायडू ने इसकी अनुमति नहीं दी।इससे कांग्रेस,तृणमूल कांग्रेस और अन्य दलों के सदस्यों ने नारे लगाने शुरू कर दिये,जिससे सदन की कार्रवाही पूरे दिन के लिये स्थगित कर दी गयी।
लोकसभा में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, वामदल और अन्य पार्टियों के सदस्य राफेल मुद्दे पर नारे लगाते हुए सदन के बीचोबीच आ गये। हंगामे के कारण सदन की बैठक बार-बार स्थगित की गयी।   भोजनावकाश के बाद लोकसभा ने वर्ष 2019-20 के अंतरिम बजट पर चर्चा शुरू की। इसकी शुरुआत बीजू जनतादल के तथागत सत्पथी ने की। जैसे ही चर्चा शुरू हुई, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी सदस्यों ने राफेल मुद्दे पर मीडिया रिपोर्ट को लेकर वॉकआउट किया। वे इस मुद्दे पर संयुक्त संसदीय समिति के गठन की मांग कर रहे थे।
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन ने राफाल पर मीडिया रिपोर्ट को खारिज करते हुए आरोप लगाया कि विपक्ष कुछ बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के हाथों में खेल रहा है। उन्होंने कहा कि समाचार पत्र में छपी कथित रिपोर्ट अधूरी है। इसमें केवल रक्षा सचिव की ही टिप्पणी है, तत्कालीन रक्षा मंत्री की टिप्पणी को नहीं दिखाया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com