Tuesday , April 16 2024
Home / MainSlide / ट्रांस जेन्डर समुदाय को मुख्यधारा में शामिल करना हम सभी की जिम्मेदारी -डहरिया

ट्रांस जेन्डर समुदाय को मुख्यधारा में शामिल करना हम सभी की जिम्मेदारी -डहरिया

रायपुर 17 जनवरी।छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि ट्रांस जेन्डर समुदाय हमारे समाज के अभिन्न अंग हैं। आम लोगों की तरह इन्हें भी समाज में सम्मान पूर्वक जीवन जीने का अधिकार है।इस समुदाय को समाज की मुख्यधारा में शामिल करना हम सब की जिम्मेदारी है।

श्री डहरिया आज यहां टाटीबंध स्थित बीएसयूपी योजना के अंतर्गत निर्मित आवासीय परिसर में ट्रांस जेंडर समुदाय द्वारा आयोजित आभार कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के गरीब और आवासहीन परिवारों के साथ ही तृतीय लिंग समुदाय के आवासहीन सदस्यों के लिए भी मकान उपलब्ध कराने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी 168 नगरी निकायों में तृतीय लिंग समुदाय को चिन्हाकित कर मुलभूत सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी।

उन्होने कहा कि पहले समाज में तृतीय लिंग समुदाय को अलग नजर से देखते था। रोजगार नहीं मिलने से वे अपने सपने पूरा नही कर पा रहे थे। अब ऐसे समुदाय के लोगों को सब की सहभागिता से समाज की मुख्य धारा जोड़ने का कार्य किया जाएगा।

कार्यक्रम को नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे ने भी संबोधित किया। इस मौके पर विभिन्न वार्डो के पार्षदगण, आयुक्त रजत बंसल, गुरू मां दीपा जी, विद्या राजपूत सहित तृतीय लिंग समुदाय के व्यक्ति और मोहल्लेवासी उपस्थित थे।