Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / वायदा खिलाफी भाजपा की फितरत -कांग्रेस

वायदा खिलाफी भाजपा की फितरत -कांग्रेस

रायपुर15 जनवरी।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा के लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के वायदे पूरा नही करने के आरोपो पर कड़ा प्रतिवाद करते हुए कहा कि इस तरह की फितरत भाजपा करती है।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने आज यहां जारी बयान में कहा कि वायदा खिलाफ़ी की फितरत भाजपा की है, कांग्रेस की नही। छत्तीसगढ़ की जनता ने 15 सालों तक भाजपा की वायदा खिलाफी और कुशासन को झेला है। लोग अभी तक भूले नहीं है कैसे भाजपा ने धान पर बोनस का वायदा देकर सालों तक ठगा था।पूरे पांच साल तक बोनस का वायदा करने वाली भाजपा सिर्फ चुनावी वर्ष में किसानों को बोनस देती थी, 2003 के चुनाव में आदिवासियों को दुधारू गाय देने का वायदा करने वाली भाजपा 15 साल तक सरकार चला कर बिदा हो गयी। आदिवासियों को गाय नहीं मिली।

उन्होने कहा कि भाजपा के कुशासन में प्रदेश में झलियामारी जैसी शर्मनाक घटनायें होती रही। प्रदेश की जनता ने भाजपा के कुशासन से मुक्ति पा लिया है। राज्य में जनहित को सर्वोपरि रखने वाली कांग्रेस सरकार का उदय हो चुका है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में किये हुये वायदों के अनुसार किसानों का कर्जा माफ कर दिया है। राज्य में धान की खरीदी 2500 रू. प्रति क्विंटल में हो रही है। जीरम नरसंहार और नान घोटालें की जांच के लिये एसआईटी का गठन हो गया है। गरीबो की छोटे जमीनों की रजिस्ट्री शुरू हो गयी है।