Tuesday , April 16 2024
Home / MainSlide / पूर्वजों के सपनों को मिल-जुल कर करेंगे पूरा – भूपेश

पूर्वजों के सपनों को मिल-जुल कर करेंगे पूरा – भूपेश

दुर्ग 15 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जिले के अपने पैतृक ग्राम बेलौदी में आयोजित पारिवारिक मिलन और अभिनंदन समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री के रूप में प्रथम गृह ग्राम आगमन पर परिजनों एवं ग्रामवासियों ने गर्म जोशी और आत्मीयता के साथ श्री बघेल का स्वागत किया।

श्री बघेल ने  इस अवसर पर आयोजित अभिनंदन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि समृद्ध छत्तीसगढ़ के निर्माण के लिए हमारे पूर्वजों ने जो सपना देखा था, उसे हमें मिल-जुल कर पूरा करना है। उन्होंने छत्तीसगढ़ के विकास में समाज के सभी वर्ग से सहयोग का आह्वान किया। उन्होंने गांव में बिताए अपने बचपन के दिनों को भी याद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का गढ़ है।यह धरा पुरातन काल से धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक आंदोलनों की जननी रही है।

मुख्यमंत्री ने समृद्ध छत्तीसगढ़ के निर्माण में नरवा, गरूवा, घुरूवा और बाड़ी के महत्व का उल्लेख करते हुए क्षेत्र में सिंचाई व्यवस्था, पशुधन विकास और किसानों के हित में लिए गए कर्जमाफी के ऐतिहासिक फैसलों को दोहराया। उन्होंने अभिनंदन के लिए ग्रामवासियों के प्रति आभार प्रकट किया। श्री बघेल ने ग्राम वासियों के आग्रह पर बेलौदी जलाशय के जीर्णोद्धार के लिए 4 करोड़ रूपए की मंजूरी की घोषणा की। उन्होंने साथ ही गांव में गौरव पथ और सामाजिक भवन के निर्माण की स्वीकृति भी दी।

श्री बघेल ने ग्राम के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय श्री बंशीलाल के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सरपंच श्री शंकर बघेल ने ग्रामवासियों की ओर से अभिनंदन पत्र का वाचन कर अभिनंदन पत्र मुख्यमंत्री को भेंट किया। कार्यक्रम को पूर्व संसदीय सचिव श्री विजय बघेल सहित श्री सीताराम वर्मा और श्री मेहत्तर लाल वर्मा ने भी सम्बोधित किया।