Tuesday , March 26 2019
Home / MainSlide / उद्योग और व्यापार के लिए अच्छा वातावरण सरकार कराएगी उपलब्ध- भूपेश

उद्योग और व्यापार के लिए अच्छा वातावरण सरकार कराएगी उपलब्ध- भूपेश

रायपुर 10 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने व्यापारी संगठनों को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार प्रदेश में उद्योग और व्यापार के लिए अच्छा वातावरण और सुरक्षा उपलब्ध कराएगी।

श्री बघेल ने आज यहां छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज द्वारा आयोजित अभिनन्दन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने व्यापारी संगठनों कोभरोसा दिलाया कि राज्य सरकार प्रदेश में उद्योग और व्यापार के लिए अच्छा वातावरण और सुरक्षा उपलब्ध कराएगी। उन्होंने उद्योगपतियों और व्यापारियोंसे लघु वनोपज, उद्यानिकी फसलों और कृषि उत्पादों पर आधारित छोटे-छोटे उद्योगों की स्थापना का आव्हान किया।श्री बघेल ने कहा कि उद्योगों कीस्थापना के लिए राज्य सरकार हरसंभव सहयोग प्रदान करेगी।

उन्होने कहा कि केवल लोहा और कोयले पर आधारित उद्योग ही नहीं लगाया जाएं। रायपुर, दुर्ग में फल औरसब्जियों का खूब उत्पादन हो रहा है। हमारे जंगलों में लघु वनोपजों की अच्छी पैदावार होती है।वनोपज आधारित उद्योगों के लगने से वनवासियों और किसानों को अपने उपज का अच्छा मूल्य मिलेगा और लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। उद्योग और व्यापार बढ़ने से राज्य सरकार को टैक्स भी मिलेगा।मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि नियमों के बाहर जाकर किसी की मदद नहीं की जाएगी।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, विधायक सर्वश्री सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा और विकास उपाध्याय रायपुर नगर निगम के पूर्व महापौर श्री किरणमयी नायक विशेष अतिथि के रूप में समारोह में उपस्थित थीं। चेम्बर के पदाधिकारियों द्वारा शाल,श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंटकर मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया गया।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com