Thursday , January 17 2019
Home / MainSlide / संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही कई मुद्दों पर शोरगुल के कारण हुई स्थगित

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही कई मुद्दों पर शोरगुल के कारण हुई स्थगित

नई दिल्ली 07 जनवरी।संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही कई मुद्दों पर शोरगुल के कारण आज दोपहर बाद दो बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई।

सदन की कार्यवाही जिन मुद्दों को लेकर स्थगित हुई उनमें रफाल विमान सौदे और उत्‍तर प्रदेश में खनन घोटाले के आरोप के सिलसिले में केन्‍द्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो(सीबीआई) के छापों के मुद्दे भी शामिल हैं।लोकसभा में समाजवादी पार्टी के सदस्‍यों ने छापों को लेकर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि केन्‍द्र सरकार जांच एजेंसी का दुरूपयोग कर रही है।

शून्‍यकाल के दौरान समाजवादी पार्टी के धर्मेन्‍द यादव ने छापे मारने के समय को लेकर सवाल उठाया। कांग्रेस के सदस्‍य भी सदन के बीचोंबीच पहुंच गए। वे रफाल सौदे पर संयुक्‍त संसदीय समिति से जांच कराने की अपनी मांग दोहरा रहे थे। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सदन में उपस्थिति की भी मांग की।

शोरगुल जारी रहने के कारण अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने दोपहर बाद दो बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्‍थगित कर दी। इससे पहले, सदन की बैठक दो बार स्‍थगित हुई। दोपहर बारह बजे तक पहले स्‍थगन के बाद जब बैठक शुरू हुई तो अध्‍यक्ष ने अमर्यादित व्‍यवहार के लिए ऑल इंडिया अन्‍ना डीएमके के तीन और तेलुगु देशम पार्टी के एक सदस्‍य को सदन की दो बैठकों में भाग लेने से निलंबित कर दिया। उत्‍तेजित सदस्‍य नारे लगाते हुए सदन के बीचोंबीच पहुंच गए।

राज्‍यसभा की कार्यवाही भी दोपहर बाद दो बजे तक के लिए स्‍थगित की गई। इससे पहले, समाजवादी पार्टी के सदस्‍यों ने उत्‍तर प्रदेश में पिछली अखिलेश यादव सरकार के दौरान कथित गैर-कानूनी रेत खनन को लेकर केन्‍द्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (सीबीआई) के छापों के सिलसिले में शोरगुल किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com