Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / मोदी ने राफेल को लेकर कांग्रेस पर झूठ फैलाने का लगाया आरोप

मोदी ने राफेल को लेकर कांग्रेस पर झूठ फैलाने का लगाया आरोप

रायबरेली 16 दिसम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कांग्रेस पर  राफेल को लेकर व्‍यक्तिगत लाभ के लिए झूठी बातें फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह देश की सुरक्षा के साथ समझौता कर रही है।
श्री मोदी ने आज यहां एक हजार करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने के साथ ही रायबरेली की आधुनिक कोच फैक्‍ट्री में निर्मित, हमसफर रेलगाडि़यों की श्रृंखला के 900वें डिब्‍बे को झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए  कहा कि यह कारखाना स्‍थापित करने के लिए 2007 में मंजूरी दी गई थी। लेकिन 2014 तक इसमें केवल तीन प्रतिशत मशीनें ही चालू हुई थीं।एनडीए सरकार के सत्‍ता में आने के बाद इसके काम में तेजी लाई गई। श्री मोदी ने कहा कि रायबरेली रेल डिब्‍बा कारखाना जल्‍द ही  अंतर्राष्‍ट्रीय केन्‍द्र बन जायेगा।
उन्होने कहा कि आज देश के सामने दो पक्ष हैं। एक पक्ष सत्‍य का है, सुरक्षा का है, सरकार का है, जो हर तरह से कोशिश कर रही है कि हमारी सेना की ताकत बढ़े। दूसरा पक्ष उन ताकतों का है जो किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना चाहता है।उन्होने कहा कि देश, रक्षा बलों के प्रति पिछली सरकार के रवैये को कभी नहीं भूलेगा और न ही माफ करेगा।
श्री मोदी ने इससे पहले इस आधुनिक कारखाने का निरीक्षण किया।उन्‍होंने राष्‍ट्रीय राजमार्ग के 133 किलोमीटर लंबा रायबरेली-फतेहपुर-बांदा खण्‍ड राष्‍ट्र को समर्पित किया। इस परियोजना पर लगभग 558 करोड़ रुपये लागत आई है।