Tuesday , April 23 2024
Home / MainSlide / संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज दूसरे दिन भी स्थगित

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज दूसरे दिन भी स्थगित

नई दिल्ली 13 दिसम्बर।संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज दूसरे दिन भी  विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के विरोध प्रदर्शन के कारण  दिनभर के लिए स्‍थगित कर दी गई।
लोकसभा में राफेल विमान सौदे में कथित अनियमितताओं और कुछ अन्य मुद्दों की वजह से हंगामा हुआ। दो बार के संक्षिप्त स्थगन के बाद सदन की फिर बैठक शुरू होने पर कांग्रेस सदस्य राफेल विमान सौदे के बारे में सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए सदन के बीचों-बीच आ गए। वामदलों, राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सांसद और अन्य सदस्य भी उठकर शोर मचाने लगे।
ऑल इंडिया अन्ना डीएमके सदस्य भी कावेरी नदी पर बांध बनाने के विरोध में और कावेरी थाले के किसानों के जीवन की रक्षा के सवाल तथा तेलगु देशम पार्टी के सदस्य राज्य पुनर्गठन कानून 2014 के अंतर्गत आंध्र प्रदेश को वित्तीय पैकेज दिए जाने और शिवसेना के सदस्य अयोध्या में मंदिर बनाने की मांग करते हुए सदन के बीचों-बीच पहुंच गए। शोरगुल के बीच अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की बैठक दिन भर के लिए स्थगित कर दी।
उधर, राज्यसभा में ऑल इंडिया अन्ना डीएमके और डीएमके सदस्यों के तमिलनाडु में कावेरी थाले के किसानों को संरक्षण देने की मांग के कारण सदन की बैठक दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।