Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / रालोसपा अध्यक्ष कुशवाहा ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा

रालोसपा अध्यक्ष कुशवाहा ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली 10 दिसम्बर।पिछले काफी समय से बिहार में सीटो के बंटवारे को लेकर नाराज चल रहे राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने आज केन्द्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना एवं संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होने के ठीक एक दिन श्री कुशवाहा ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सौंप दिया। 40 लोकसभा सीटो वाले बिहार में इसे भाजपा के लिए एक झटका माना जा रहा है।

श्री कुशवाहा ने अपने इस्तीफे में भाजपा और प्रधानमंत्री श्री मोदी पर जमकर नाराजगी जाहिर की है।उन्होने अपने इस्तीफे में कहा है आपके नेतृत्व द्वारा धोखा दिए जाने से मैं निराश हूं।यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार की प्राथमिकता गरीबों के लिए काम करना नहीं बल्कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों से निपटना है।

दरअसल बिहार में नीतीश कुमार के फिर भाजपा के साथ मिलने और वहां गठबंधन सरकार बनाने के बाद से ही रालोसपा अध्यक्ष कुशवाहा असहज महसूस कर रहे थे।श्री कुशवाहा एवं नीतीश मंष छत्तीस का आकड़ा रहा है।पिछले महीने बिहार में भाजपा एवं जनतादल (य़ू)के बीच बराबर बराबर सीटो पर चुनाव लड़ने के फैसले के बाद से ही कुशवाहा नाराज चल रहे थे।

माना जा रहा है कि वह कांग्रेस राष्ट्रीय जनतादल गठबंधन में शामिल होंगे और मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगे।