Wednesday , December 19 2018
Home / MainSlide / मोदी ने जी-20 के सदस्य देशों से की एक साझा मंच बनाने की अपील

मोदी ने जी-20 के सदस्य देशों से की एक साझा मंच बनाने की अपील

ब्यूनर्स आयर्स 01 दिसम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी-20 के सदस्य देशों से भगोड़े आर्थिक अपराधियों की पहचान और उन्हें प्रत्यर्पण करने तथा उन्हें अपने क्षेत्र में सुरक्षित पनाह और प्रवेश नहीं देने के लिए एक साझा मंच बनाने की अपील की है।

श्री मोदी ने नौ सूत्रीय कार्य सूची प्रस्तुत करते हुए कहा कि भगोड़े आर्थिक अपराधियों के दुष्चक्र से पूरी तरह कुशलता से निपटने के लिए सशक्त और सक्रिय सहयोग की आवश्यकता है। प्रधानमंत्री ने विभिन्न देशों के सीमापार से संगठित अपराध रोकथाम संधि को लागू करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने के वास्ते सदस्य देशों से मिलकर प्रयास करते हुए एक व्यवस्था स्थापित करने का आग्रह किया।

श्री मोदी ने फिर कहा कि जी-20 मंच को आर्थिक अपराधियों की संपत्तियों का पता लगाने का काम शुरू करने पर विचार करना चाहिए ताकि उनसे बकाया कर की राशि वसूली जा सके।श्री मोदी ने आर्थिक नीतियां तैयार करते समय जनता पहले अवधारणा की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि इससे लोगों के दैनिक जीवन पर सीधा सकारात्मक प्रभाव होगा। श्री मोदी ने रचनात्मक कार्यों और महिला सशक्तिकरण के भविष्य से संबंधित नया दृष्टिकोण अपनाने का आह्वान भी किया।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com