Wednesday , October 24 2018
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में बसपा एवं जनता कांग्रेस (जोगी)ने किया गठबंधन

छत्तीसगढ़ में बसपा एवं जनता कांग्रेस (जोगी)ने किया गठबंधन

रायपुर 20 सितम्बर।छत्तीसगढ़ में बहुजन समाज पार्टी(बसपा) एवं जनता कांग्रेस (जोगी) ने साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने के ल्ए गठबंधन कर लिया है।बसपा 35 सीटों पर तथा जनता कांग्रेस 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

दोनो पार्टियों द्वारा आज यहां जारी संयुक्त बयान में यह जानकारी दी।बयान के अनुसार इस गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार श्री अजीत जोगी होंगे।बयान के अनुसार इस गठबंधन को और मजबूत करने के लिए कुछ और दलों को शामिल कर गठबंधन के स्वरूप को बढ़ाने की कोशिश होगी।राज्य में दोनो पार्टियों द्वारा मिलकर प्रचार किया जायेगा,इसकी रणनीति को जल्द ही अन्तिम रूप दे दिया जायेगा।

इस गठबंधन से सबसे बड़ा झटका कांग्रेस को लगा है।बसपा के साथ गठबंधन को लेकर काफी समय़ से पार्टी की चर्चा चल रही थी।कांग्रेस बसपा को पांच सीटों से ज्यादा देने को तैयार नही थी,जबकि उसकी मांग कहीं ज्यादा थी।फिर भी राज्य के कांग्रेस नेताओं को उम्मीद थी कि पार्टी आलाकमान के स्तर पर कोई हल निकल जायेगा।

राज्य में बसपा का आधार बिलासपुर संभाग के जांजगीर चापा जिले में ही ज्यादा माना जाता है।इसके अलावा दूसरे संभागों में उसकी उपस्थिति काफी कम है।सुश्री मायावती एवं श्री जोगी का आधार राज्य में मुख्य रूप से अनुसूचित जाति वर्ग में ही है,इस कारण इस गठबंधन से दोनो को कितना लाभ होगा यह अभी देखना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com