Friday , November 16 2018
Home / MainSlide / तारापुर से जगदलपुर तक 28 किमी के रोड शो में रमन का जोरदार स्वागत

तारापुर से जगदलपुर तक 28 किमी के रोड शो में रमन का जोरदार स्वागत

जगदलपुर 15 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह की प्रदेश व्यापी विकास यात्रा घने जंगलों के बीच आज देर शाम के धुंधलके में बस्तर जिले के तारापुर से 28 किलोमीटर की दूरी तय कर जिला मुख्यालय जगदलपुर पहुंची। इस रोड शो में ग्राम करितगांव, धोबीगुड़ा और आसना में आयोजित कार्यक्रमों में हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने उनका जोरदार आत्मीय स्वागत किया।

डा.सिंह ने शाम को जनसभा को सम्बोधित किया। इस अवसर पर उनके हाथों बस्तर(जगदलपुर) जिले के विकास के लिए लगभग 106 करोड़ रूपए के 110 विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया और साथ ही आम सभा में शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत 74 हजार से अधिक हितग्राहियों को 9 करोड़ 48 लाख रूपए अनुदान सामग्री और राशि का वितरण किया गया।

स्वागत कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री ने अटल विकास यात्रा को मिल रहे इस व्यापक जनसमर्थन के लिए क्षेत्र के ग्रामीणों के प्रति आभार प्रकट किया। डॉ. सिंह ने कहा-राज्य निर्माण के बाद और विशेष रूप से विगत लगभग 15 वर्षों में बस्तर अंचल के विकास में निश्चित रूप से काफी तेजी आई है। सड़क, बिजली, पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य सुविधाओं का विस्तार हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगे भी बस्तर के विकास की यह यात्रा जारी रहेगी। अटल जी के स्मृति में सरकार ने नवा छत्तीसगढ़ 2025 का दृष्टिकोण पत्र का प्रारूप जारी किया है, जिसमें यह बताया गया है कि छत्तीसगढ़ राज्य जब अपने रजत जयंती वर्ष 2025 में पहुंचेगा, तब उसके विकास की कैसी तस्वीर होगी। उस समय तक प्रदेश के किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी। साथ ही छत्तीसगढ़ भारत के सर्वाधिक विकसित राज्यों की श्रेणी में शामिल हो जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com