Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / वीरागंना महारानी दुर्गावती का बलिदान हमेंशा देता रहेगा प्रेरणा-रमन

वीरागंना महारानी दुर्गावती का बलिदान हमेंशा देता रहेगा प्रेरणा-रमन

रायपुर 24जून।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि मातृ भूमि और स्वाभिमान की रक्षा के लिए वीरांगना महारानी दुर्गावती का बलिदान हमें युगों-युगों तक प्रेरणा देता रहेगा।वीरांगना महारानी दुर्गावती महिला सशक्तिकरण और महिला जागृति का प्रतीक है।

डा.सिंह ने आज वीरांगना महारानी दुर्गावती के शहादत दिवस पर राजधानी के केनाल रोड पर स्थित वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कहा कि वीरांगना महारानी दुर्गावती महिला सशक्तिकरण और महिला जागृति का प्रतीक है। उन्होंने पिछड़े क्षेत्र में गोंड समाज को जागृत किया और तत्कालीन समय में अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए सशक्त नेतृत्व प्रदान करते हुए अपने प्राणों का बलिदान किया।

उन्होने कहा कि वीरांगना महारानी दुर्गावती गोंडवाना समाज सहित पूरे देश के लिए प्रेरणा का स्त्रोत हैं।मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राजधानी रायपुर में गोंडवाना समाज के नवनिर्मित भवन में स्थायी शेड निर्माण के लिए एक करोड़ रूपए की मंजूरी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस शेड निर्माण के लिए तत्काल स्वीकृति दी जाती है। इस शेड के बनने से गोंडवाना समाज के भवन में सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजनों में सुविधा होगी।