Saturday , April 27 2024
Home / MainSlide / आप कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी भाजपा का अतिवादी चरित्र-कांग्रेस

आप कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी भाजपा का अतिवादी चरित्र-कांग्रेस

रायपुर 23 जून।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सहित एक दर्जन कार्यकर्ताओ की एक हफ्ते से अधिक समय से जेल में बंद किये रखने की कड़ी आलोचना की है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आज यहां जारी बयान में कहा कि भाजपा सरकार राजनैतिक विरोध को दबाने के लिए अलोकतांत्रिक रवैय्या अख्तियार कर रही है। प्रजातंत्र में विरोध प्रदर्शन करने का सभी को अधिकार है। आप के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी का प्रतीकात्मक विरोध करने का प्रयास किया था, उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण था। उनके द्वारा किसी भी निजी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान नही पहुचाया गया था।

उन्होने कहा कि आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन शांतिपूर्ण था, किसी प्रकार की हिंसक गतिविधियां नही थी। ऐसे में विरोध करने मात्र से एक राजनैतिक दल के लोगो पर गम्भीर आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किए जाने से स्प्ष्ट होता है कि भारतीय जनता पार्टी में विरोध सहने की क्षमता नही बची है।लोकतंत्र में किसी भी सरकार के इस प्रकार के अतिवादी आचरण को बर्दाश्त नही किया जा सकता। मोदी के विरोध पर भाजपा की तिलमिलाहट से उसके अंदर छुपे हुए डर को प्रदर्शित करता है।

श्री बघेल ने इसे राजनैतिक प्रकरण मानकर इसका खात्मा किया जाये और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निःशर्त रिहा किया जाय।