Friday , April 20 2018
Home / MainSlide / उन्नाव और कठुआ के दोषियों को नही जायेगा बख्शा – मोदी

उन्नाव और कठुआ के दोषियों को नही जायेगा बख्शा – मोदी

नई दिल्ली 13 अप्रैल।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि उत्‍तर प्रदेश में उन्‍नाव और जम्‍मू कश्‍मीर में कठुआ में दुष्‍कर्म की घटनाओं के दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा और ऐसे मामलों में पीडि़तों को न्‍याय दिलाया जाएगा।पीडि़त बेटियों को अवश्‍य न्‍याय मिलेगा।

श्री मोदी ने आज यहां डॉ.अम्‍बेडकर राष्‍ट्रीय स्‍मारक को राष्‍ट्र को समर्पित करने के लिए आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।उन्होने कहा कि देश के किसी भी राज्‍य में, किसी भी क्षेत्र में होने वाली ऐसी वारदातें हमारे मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देती है। मैं देश को विश्‍वास दिलाना चाहता हूं कि कोई अपराधी बचेगा नहीं न्‍याय होगा और पूरा होगा। उन बेटियों के साथ जो जुल्‍म हुआ है उन बेटियों को न्‍याय मिलकर रहेगा।

उन्होने कहा कि सरकार अनुसूचित जातियों और जनजातियों के खिलाफ अत्‍याचार रोकने के कानून को कमजोर नहीं पड़ने देगी।उनकी सरकार ने इस कानून को मजबूत किया है ताकि दलितों के खिलाफ अत्‍याचारों की रोकथाम की जा सके।

श्री मोदी ने कहा कि अनुसूचित जातियों और जनजातियों पर अत्‍याचार की तत्‍काल सुनवाई के लिए विशेष अदालतें बनाई जा रही हैं।उन्होने कहा कि आजादी के बाद देश में कई सरकारें सत्‍ता में आईं, मगर जो कार्य पहले ही हो जाना चाहिए था वह अब दशकों बाद किया गया है।श्री मोदी ने कहा कि मौजूदा एनडीए सरकार ने सामाजिक न्‍याय और समानता के अधिकार को पर्याप्‍त महत्‍व दिया है और सरकार समाज में दशकों से चली आ रही असमानता और असंतुलन दूर करने के लिए काम कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने पिछड़े वर्गों में उप श्रेणियों की पहचान के लिए भी एक आयोग गठित किया है ताकि उन्‍हें नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण का फायदा दिया जा सके। उद्घाटन अवसर पर केन्‍द्रीय मंत्री थावरचंद गहलौत, डॉक्‍टर हर्षवर्धन और श्री रामविलास पासवान सहित अनेक गणमान्‍य लोग उपस्थित थे।

श्री मोदी ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि उसने देश के इतिहास में बाबा साहेब के नाम के उल्‍लेख को हटाने में अपनीपूरी ताकत लगा दी और यह इतिहास का कटु सत्‍य है कि जब तक बाबा साहेब जीवित थे कांग्रेस ने उन्‍हें अपमानित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com