Sunday , September 23 2018
Home / MainSlide / मोदी से टूट चुकी है लोगो की उम्मीदे – राहुल

मोदी से टूट चुकी है लोगो की उम्मीदे – राहुल

नई दिल्ली 18 मार्च।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि उनसे युवाओं किसानों ही नही बल्कि सभी वर्गों की उम्मीदे टूट गई है।

श्री गांधी ने आज यहां पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में समापन भाषण में कहा कि चार वर्ष पहले देश के युवाओं ने बदलाव के लिए मोदी को समर्थन दिया था लेकिन आज वह ठगा महसूस कर रहा है।नीरव मोदी ललित मोदी जैसे लोग हजारों करोड लेकर चले जाते है अमित शाह के बेटे की कम्पनी कई सौ गुना कमा लेती है,और मोदी चुप है।

उन्होंने कहा कि ‘हजारों साल पहले कुरुक्षेत्र में युद्ध हुआ था जिसमें एक तरफ कौरव सत्ता के नशे में चूर थे तो वहीं पांडव बड़े ही विनम्र थे।आज भाजपा भी सत्ता के नशे में चूर है।कांग्रेस पांडवों की तरह सच्चाई के लिए लड़ती है जो कि एक सच्चाई का संगठन है और जिससे देश को बहुत उम्मीदें हैं।उन्होने कहा कि ‘कांग्रेस देश की आवाज है जबकि भाजपा एक संगठन की आवाज है।कांग्रेस गांधी जी और शेरों का संगठन है। हम किसी से नफरत नहीं करते।’

उन्होंने कहा कि ‘भाजपा ने हत्या के आरोपी को अपनी पार्टी का अध्यक्ष बना दिया।’ इस दौरान राहुल गांधी ने पीएनबी फ्रॉड के आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी और ललित मोदी के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि ‘मोदी उपनाम अब भ्रष्टाचार का पर्याय बन चुका है। एक मोदी ने दूसरे मोदी को 30 हजार करोड़ दे दिए।’

श्री गांधी ने कांग्रेस पार्टी के संगठन में बदलाव के संकेत देते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच एक दीवार है जिसे मैं तोड़कर रहूंगा।युवा और राजनीतिक सिस्टम में भी दीवार है।हम इज्जत और प्यार से दीवार तोड़ेंगे। हम संगठन से जुड़े आखिरी कार्यकर्ताओं को मौका देंगे।’

उन्होने कहा कि ‘कांग्रेस ही युवाओं को रोजगार दे सकती है। देश के करोड़ों युवा नाराज हैं और इस नाराजगी को हम ही दूर करके दिखाएंगे।आज डोकलाम, तिब्बत और भूटान में चीन की मौजूदगी यहां तक कि हर चीज पर मेड इन चाइना का ठप्पा है।’ नोटबंदी का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि ‘देश के करोड़ों लोगों को मोदी जी ने नोटबंदी के जरिए नुकसान पहुंचाया, लेकिन एक बार भी उन्होंने अपने फैसले को गलती नहीं माना। शायद मोदी जी सोचते हैं कि वो भगवान के अवतार हैं। हम 2019 में बताएंगे की चुनाव कैसे लड़ा जाता है और कैसे जीता जाता है।

श्री गांधी ने कहा कि आज दुनिया में एक सोच अमरीका की और एक सोच चीन की है।उनका सपना है कि आने वाले 10 वर्षों में एक सोच भारत की भी बने जिसे दुनिया में स्वीकार्यता मिले।

उन्होने किसानों के खराब हालात का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस फूड पार्क का नेटवर्क बनायेंगी जिससे कि वह वहां जाकर अपने उत्पाद को वाजिब दाम पर बेच सके।उन्होने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर पहले की तरह ही कर्जा माफ कर उनकी मदद करेंगी।उन्होने प्रतियोगी परीक्षाओं में हो रही गड़बड़ियों का जिक्र करते हुए कहा कि व्यापम की बीमारी देशभर में फैलायी जा रही है।उन्होने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर आईआईटी,आईआईएम का नेटवर्क देश के हर कोने में पहुंचायेंगे।

श्री गांधी ने आरआरएस पर हमला बोलते हुए कहा कि यह संगठन चाहता है कि सभी उसके नीचे काम करे।उन्होने मीडिया का भी जिक्र किया और कहा कि उनके ऊपर होने वाले सभी हमलों में कांग्रेस उनके साथ खड़ी होगी।उन्होने कहा कि उनके बारे में भी गलत लिखा जाता है लेकिन वह प्रेस की स्वतंत्रता के पक्षधर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com